विक्रमशिला पुल पर मरम्मत का काम चल रहा है। कार्यस्थल के पास वन-वे ट्रैफिक की इजाजत है। इस वजह से कार्यस्लथ के दोनों छोर पर वाहनों का रेला लगा रहता है, जिससे रूक-रूक कर जाम लग जाता है।शनिवार सुबह से ही पुल पर ट्रैफिक का भारी दबाव था। दोनों ओर हल्के व भारी वाहनों का रेला पुल पार करने की आस में खड़े थे।

भारी वाहन तो कतारबद्ध खड़े थे पर छोटे वाहन चालक व बाइक सवार ओवरटेक कर आगे निकल जा रहे थे। इस वजह से ट्रैफिक संचालन की व्यवस्था ध्वस्त हो जा रही थी। हालांकि पुल पर पुलिस के जवान मौजूद थे पर छोटे वाहन चालक उनकी बातों को सुने बिना आगे निकल जाते थे। ओवरटेक कर रहे लोग पुलिस के डंडे दिखाने का कोई असर नहीं पड़ रहा था। इस वजह से पुल को पार करने में वाहनों को घंटे लग जा रहे थे।

सबौर में रूक-रूक कर लगता रहा जामसबौर की तरफ से जाने वाले लोड वाहनों को शहर में फंसी गाड़ियों को निकालने के लिए जीरोमाइल पर ही रोक दिया गया था। इससे सबौर स्थित एनएच पर लोड गाड़ियों का रेला लग गया। तीन बजे तक सभी लोड गाड़ियां निकल गई पर चार बजे के बाद खाली वाहनों का रेला सड़कों पर लग गया। इससे दिनभर सबौर की सड़कों पर जाम लगता रहा। निजी वाहन से कटिहार जा रहे वाहन मालिक अश्विनी कुमार सिंह ने बताया कि काम के सिलसिले में रोजना पुल पार कर कटिहार व पूर्णिया जाते ही रहते हैं। यहां के लोगों में पेसेंस ही नहीं है।

Whatsapp group Join

मौका मिला नहीं की ओवरटेक कर आगे निकलने की फिराक में लगे रहते हैं। वही पुल पार करने की आस में जाम में फंसे ट्रक मालिक आलोक कुमार ने बताया कि हल्के वाहनों को रोकना मुश्किल है पर प्रशासन हर इंट्री प्वाइंट से लोड व हल्के वाहनों को रोक कर सीमित संख्या में धीरे- धीरे छोड़ सकती है। इससे पुल ही नहीं, सड़कों पर यातायात का दबाव कम रहेगा। जाम की समस्या भी खड़ी नहीं होगी।