खरीक : आजादी के बाद से अब तक बिजली से वंचित रहा लोकमानपुर पंचायत के हर घर में शुक्रवार की सुबह से बिजली जलने लगेगी. सरकार की हर घर बिजली योजना का निरीक्षण करने पहुंचे उर्जा विभाग के प्रधान सचित प्रत्यय अमृत ने बताया कि सरकार का अतिमहत्वपूर्ण योजना हर घर बिजली का कार्य का निरीक्षण करने लोकमानपुर पहुंचे हैं.

उन्होंने कहा कि सुदूतम इलाका होने के बाद भी यहां पर घर घर बिजली जलाने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. शुक्रवार तक लोकमानपुर के हर घर में बिजली जल जायेगी. उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता भी ठीक ठाक है. किसी तरह की गड़बड़ी नहीं पायी गयी है. प्रधानसचिव ने कहा कि यह सरकार की अतिमहत्वपूर्ण योजना है, इसलिए बिना किसी सूचना के वे सीधे गांव पहुंचे और योजना का निरीक्षण किया.

निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान लोकमानपुर के ग्रामीणों ने पुल और यातायात की समस्याओं को भी रखा है. प्रधान सचिव ने कहा कि निश्चित रूप से आये दिन ग्रामीणों की समस्या को देख कर उनकी मांगों को जरूर पूरा किया जायेगा. मालूम हो कि लोकमानपुर में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पुल की समस्या को प्रधानसचिव के समक्ष रखा था. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि तीन वर्ष पहले ही मुख्यमंत्री ने लोकमानपुर आने जाने के लिए पुल देने की घोषणा की थी लेकिन अब तक पुल बनने की दिशा में सरकार स्तर से कोई भी कार्य नहीं हो पाया है.

Whatsapp group Join

फोन नहीं उठाते हैं बिजली विभाग कर्मी

स्थानीय लोगों ने प्रधान सचिव से शिकायत करते हुए कहा कि नवगछिया के बिजली विभाग के पदाधिकारी फोन नहीं उठाते हैं. इस पर प्रत्यय अमृत ने कहा कि अगर बिजली विभाग के पदाधिकारी और कर्मी फोन नहीं उठाते हैं तो इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारियों से करें अवश्य ही कार्रवाई हो गयी.