रेल इंजन कारखाना जमालपुर में एक बार फिर से सुरक्षा मानकों की अनदेखी उजागर हुई है। सुबह सवेरे पॉवर हाउस के कमरे में अचानक इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट लगने से जहां अफरातफरी मच गई, वहीं शॉप के 3 रेलकर्मी झुलस गए।

घायल रेलकर्मी को आनन-फानन में रेलवे अस्पताल ले गए, जहां उनका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही सीडब्लूएम अरविंद कुमार पांडेय, डिप्टी सीईई अपूर्वा मुखर्जी, एईई वीसी जेना सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। घायलों में लखीसराय पीरी बाजार निवासी स्वर्गीय धीरेन्द प्रसाद का 40 वर्षीय सनोज कुमार, मूल निवासी सिवान सह नयागांव के भीम सेन साह का पुत्र नारायण साह और एसएसई सह सुपौल निवासी चंदेश्वरी प्रसाद यादव का पुत्र संजय कुमार है।

इस बावत पीड़ितों ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे पॉवर हाउस में 11 हजार वोल्ट का लाइन काट कर काम कर रहे थे। कार्य के बाद जब 33 हजार लाइन को 11 हजार लाइन में कन्वर्ट कर पॉवर ऑन किया, तभी अचानक फ्लैश हुआ, और शॉर्ट सर्किट से विधुत मैगनेट से हम तीनों को केबल की ओर खींच लिया। इसी बीच केबल की आग और करंट की चपेट में आने से घायल हो गये।

Whatsapp group Join

इधर सिडब्लूएम अरविंद कुमार ने घटना की जांच के आदेश दिया हैं। उन्होंने कहा कि आखिर किस स्थिति और परिस्थिति में घटना हुई है। इधर ईआरएमयू के ओमप्रकाश, बहावउद्दीन, दीपक सहित अन्य ने कहा कि कारखाना में सुरक्षा मानकों की लगतार अनदेखी हो रही है।