नवगछिया : नवगछिया में जाम की समस्या का हल तत्काल निकलता नजर नहीं आ रहा है. रविवार को भी नवगछिया में कई जगहों पर रह रह कर जाम लगता रहा. मकंदपुर चौक, जीरो माइल नवगछिया, जगतपुर, गरैया, गोपी ढ़ाबा, रंगरा, कटरिया ओवरब्रीज, कुर्सेला पुल पर रह रह कर दिन भर जाम लगता रहा. कई जगहों पर पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति है लेकिन जाम के आगे पुलिस पदाधिकारियों की एक न चल रही थी. मालूम हो शनिवार को दिन भर नवगछिया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिचालन ठीक ठाक था लेकिन शाम ढ़लते ही रंगरा में भयानक जाम लग गया और देखते ही देखते यह जाम नवगछिया होते हुए विक्रमशिला सेतु पथ तक पहुंच गया. रविवार को भी शनिवार के जाम का ही प्रभाव देखा गया.

जाह्नवी चौक से कुर्सेला तक का रास्ता महज आधे घंटे से 45 मिनट का है. लेकिन इतनी दूरी तय करने में लोगों को दो से ढ़ाई घंटे का समय लग रहा था. खास कर यात्रियों को रविवार के दिन इसलिए राहत थी क्योंकि विकमशिला सेतु तक जाने के लिए ब्रांच रोड मकंदपुर चौक – तेतरी दुर्गा स्थान – जाह्नवी चौक पर जाम नहीं लगा. अधिकांश बड़े बस और छोटे यात्री वाहन इसी सड़क होते हुए गुजरते देखे गये. जबकि जाह्नवी चौक से लेकर रंगरा तक पिछले 12 घंटे से ट्रकों की एक कतार लगी हुई है जो मंथर गति से आगे बढ़ रही है.

12 घंटे से महज दस किलोमीटर सफर तय करने वाले ट्रक चालकों की स्थिति बेहद खराब थी. कई जगहों पर देखा गया है कि जाम लगने से पहले किसी भी पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनयुक्ति नहीं थी. जाम लगने के बाद पुलिस पहुंचती है औरजाम को छुड़ाने का प्रयास करती है. लोगों की मांग है कि जाम को देखते हुए एक मास्टर प्लान के तहत पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की आवश्यकता है तभी वनवे परिचालन लागू होगा. वाहनों की रफ्तार धीमी जरूर होगी लेकिन लोग जाम में नहीं फसेंगे. इधर वरीय पदाधिकारियों ने तीन मोटरसाइकिल सवार पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है. इसमें एक मोटरसाइकिल पर एक सिपाही और एक पुलिस पदाधिकारी रहेंगें. तीन दस्तें में से एक तेतरी जीरो माइल से जाह्नवी चौक, एक तेतरी जीरो माइल से गोपी ढ़ाबा और एक दस्ते को गोपी ढ़ाबा से कुर्सेला पुल के बीच गश्ति के लिए प्रतिनयुक्त किया है. इधर लगातार एक माह से जाम रहने के कारण नवगछिया का जनजीवन बुरी तरह से
प्रभावित हो गया है.

Whatsapp group Join