ट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के भारत बंद का असर आज सुबह से ही बिहार के कई जिलों में दिखने लगा है। कई जगह लोगों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया है और ट्रेनों को रोक दिया गया है। वहीं बंद का असर सुबह से ही सड़क यातायात पर भी दिखने लगा है। सुबह सात बजे से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए हैं।

पटना के बिहटा में बंद समर्थकों ने बिहटा-पटना NH को जाम कर दिया है और राजद कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पटना के राजेंद्र नगर में कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया है जिससे वाहनों की लंबी कतार दिख रही है।

पटना- बाईपास के बस स्टैंड मोड़ के पास बंद को लेकर जाप कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया है। यहां भी राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं।

Whatsapp group Join

वैशाली में बंद समर्थकों ने पासवान चौक को जाम कर दिया है। हाजीपुर-पटना सड़क पर यातायत बाधित है बंद समर्थक टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मोकामा में सीपीआइ एमएल कार्यकर्ताओं ने मोकामा मेन रोड को जाम कर दिया है और आगजनी कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

वैशाली में बंद समर्थक जाप नेताओं ने आम्रपाली एक्सप्रेस को रोका, कई सारी ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर रुकी हुई हैं।

बाढ़ में भी जाप कार्यकर्ताओं का आंदोलन रेलवे स्टेशन पर शटल ट्रेन को रोका जिससे रेल परिचालन हुआ बाधित है। खगड़िया मे भी बंद समर्थकों ने किया NH-31 जाम कर दिया है वहीं बस स्टैंड के पास राजद नेताओं ने सड़क जाम कर दिया है जिससे आवागमन बाधित होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

आरा में भारत बंद को लेकर बंद समर्थकों ने आरा-पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया है और नारेबाजी कर रहे हैं।मुजफ्फरपुर में भारत बंद लेकर दरभंगा मुख्य मार्ग को बोचहां चौक के पास जाम कर दिया है। वैशाली- विपक्ष का भारत बंद

बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल में वृद्धि के कारण है बंद

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद बुलाया है और कांग्रेस के साथ सपा, बसपा, डीएमके समेत 20 दलों ने भी समर्थन दिया है।लेफ़्ट दल भी बंद के साथ है। सुबह 9 से दोपहर 3 तक बंद की अपील की गई है। बिहार के कई जिलों में स्कूलों, कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। दवा दुकानों, अस्पताल और एंबुलेंस को बंद से बाहर रखा गया है।

वहीं पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज भी बढ़ोतरी हुई है। पटना में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे बढ़ाए गए हैं। आज पटना में पेट्रोल की कीमत 87 रुपये पहुंच गई है। दिल्ली में पेट्रोल 23 पैसे और डीज़ल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। आज दिल्ली में पेट्रोल 80.73 रु प्रति लीटर और डीज़ल 72.83 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 88.12 रु प्रति लीटर मिल रहा है।