ताऊ ते तूफान का असर खत्म भी नहीं हुआ कि अब 25 मई से यास तूफान आने की आशंका बन गई है। बंगाल की खाड़ी और ओडिशा के तट से उठने वाला ये तूफान भागलपुर समेत बिहार व यूपी पर असर डालेगा। इससे 40 किलाेमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हाे सकती है। इधर, शुक्रवार को शहर में धूप के बीच हल्की हवा चली।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था, लेकिन दिन में बारिश नहीं हुई। हालांकि शाम से बूंदों की अठखेलियां शुरू हो गई। शुक्रवार काे शहर का अधिकतम तापमान सामान्य 37.3 से 3 डिग्री कम 34.3 और न्यूनतम पारा सामान्य 25.6 से 1 डिग्री कम 24.6 डिग्री रहा। इससे पहले 2015 में अधिकतम तापमान मई में 34 डिग्री था। 2016 से 2020 तक मई में तापतान 36.5 डिग्री से नीचे नहीं गया है।

24 घंटे में बदला शहर का मौसम, आज छाए रहेंगे बादल, पर तापमान नहीं गिरेगा, अधिकतम पारा रहा 34.3 डिग्री सेल्सियस

शाम में बूंदाबांदी, रात में जमकर बरसे बादल

देर शाम बादल मेहरबान हुए। ठंडी हवा के झोंके चले और हल्की बूंदाबांदी ने गर्मी से राहत दी। इसके बाद रात 11 बजे से मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। गरज के साथ बिजली चमकने लगी और करीब दो घंटे तक रुक-रुककर बारिश हुई। रात 1.21 बजे तक बूंदों की रफ्तार धीमी हुई।

Whatsapp group Join

मौसम विभाग का अनुमान-आज से बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग की माने ताे भागलपुर के पास के जिलाें में शनिवार काे हल्की बारिश की आशंका है। भागलपुर में हल्के बादल रहेंगे, लेकिन गर्मी भी बढ़ेगी। पश्चिमी हवा का प्रवाह से यह तब्दीली होगी। माैसम वैज्ञानिक राेशन कुमार ने बताया, अगले 24 घंटों के बाद बादलों की गतिविधि कम होगी। मौसम शुष्क होगा।

25 मई से शुरू होगा नौतपा, दो जून तक रहेगा

मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य में बारिश के आसार हैं, लेकिन बारिश का स्तर इतना नहीं होगा कि नौतपा पर असर पड़े। 25 मई से 2 जून तक प्रभावी रहेगा, जिसमें से एक दिन बारिश होगी। यह 25 मई को सुबह 8.45 बजे से शुरू होगा