शहर में होने वाली छिनतई की घटना के पीछे पुलिस कटिहार के कोढ़ा गिरोह का हाथ होने का शक जता रही है। ज्यादातर घटनाओं में काले रंग की बिना नंबर की पल्सर का उपयोग हुआ है। खलीफाबाग चौक पर हुई छिनतई मामले में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है, जिसमें पुलिस को उक्त सुराग मिला है। हालांकि, फुटेज में बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नहीं है।

पूर्व में भी शहर में कोढ़ा गिरोह का आतंक रहा है। तत्कालीन विधि-व्यवस्था इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती ने एसबीआई मेन ब्रांच के बाहर कोढ़ा गैंग के शातिर बदमाशों को बैंक ग्राहकों की रेकी करते गिरफ्तार किया था। पहले पुलिस ने लोकल गैंग की संलिप्तता के बिंदु पर जांच की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इस कारण अब पुलिस कोढ़ा गैंग के झपटमारों की जानकारी जुटा रही है। इसके लिए भागलपुर पुलिस कटिहार पुलिस से संपर्क करने की तैयारी कर रही है।

21 दिन में आधा दर्जन चोरी-छिनतई की घटना, एक का भी खुलासा नहीं

मई के 21 दिनों में शहर में आधा दर्जन चोरी-छिनतई की घटना हो चुकी है। 18 मई को नौलखा कोठी के पास मायागंज अस्पताल के नेत्र रोग विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. पम्मी राय के गले से बदमाशों ने सोना का चेन छीन लिया था। 11 मई को एसबीआई मेन ब्रांच के बाहर दिनेश कुमार दास से 15 हजार, 10 मई को एसबीआई मेन ब्रांच के बाहर मोती सिन्हा से 80 हजार, 3 मई को खलीफाबाग चौक के पास मुकुंद बिहारी पांडेय से एक

Whatsapp group Join

लाख की छिनतई हो चुकी है। इसके अलावा 4 मई को खरमनचक में सिल्क कारोबारी सरवर इमाम की बाइक की डिक्की से 3 लाख और घंटाघर चौक के पास शिक्षक विजय चौधरी की स्कूटी की डिक्की से बदमाशों ने 96 हजार रुपए उड़ा लिया था। इन घटनाओं में पुलिस एक का भी खुलासा नहीं कर पाई है।