जमालपुर के पास सेंट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग कार्य के चलते दूसरे दिन भी आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस बदले रूट साहेबगंज-धनबाद-गया के रास्ते मुगलसराय होकर रवाना हुई। शुक्रवार को भी विक्रमशिला एक्सप्रेस नियत समय सबुह 11.15 बजे भागलपुर से खुली। लेकिन शनिवार या रविवार को यह समय से खुलेगी, देरी से खुलेगी या रद्द होगी। अभी यह सवाल रेलवे के लिए परेशानी का सबब है।

बदले रूट से विक्रमशिला एक्सप्रेस के चलने से करीब 9 घंटे ज्यादा लग रहे हैं। गुरुवार को राइट टाइम खुली विक्रमशिला मुगलसराय 12 घंटे के बाद पहुंची। करीब 4 घंटे की देरी के कारण कानपुर से आनंद विहार में जहां-तहां इसे रोककर गंतव्य तक पहुंचाया गया। पहले दिन ही इतना बुरा हाल होने के कारण बदले रूट से इसके नियमित चलने पर संकट है। आनंद विहार से आने वाली डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस कब भागलपुर पहुंचेगी? भागलपुर के अधिकारियों को भी नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि यह मध्य रात ही आएगी।

टिकट कैंसिल कराने वालों की बढ़ती जा रही संख्या, 20 फीसद ने लौटाए

बता दें कि विक्रमशिला एक्सप्रेस का मेंटेनेंस भागलपुर में ही होता है। मेंटेनेंस में आठ घंटे का समय लगता है। राइट टाइम चलाने के लिए यार्ड से प्लेटफार्म पर सुबह 10:30 से 10:45 बजे तक आ जाती है। यानी रात दो बजे तक यदि विक्रमशिला भागलपुर पहुंची तभी राइट टाइम चलायी जाएगी। वरना, तीन दिन बाद एक दिन इसे कैंसिल करना होगा।

Whatsapp group Join

इधर, लंबी अवधि के कारण टिकट कैंसिल कराने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को 20 फीसदी से अधिक यात्रियों ने टिकट लौटाया। कॉमर्शियल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विक्रमशिला से मुगलसराय, वाराणसी तक जाने वाले ही टिकट लौटा रहे हैं। स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद ने बताया किबदले रूट के कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस गंतव्य तक देरी से पहुंच रही है।