भागलपुर में पूर्व उपमुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि वह सवर्ण आरक्षण के विरोधी नहीं हैं। गरीबों को आरक्षण मिलना चाहिए लेकिन केंद्र सरकार ने 66 हजार रुपए प्रतिमाह कमाने वाले व पांच एकड़ जमीन वालों को भी गरीब की श्रेणी में ला दिया है। अगर उनके पिता लालू यादव जेल से बाहर रहते तो ऐसा नहीं होता।

सैंडिंस कंपाउंड में शनिवार को बेरोजगारी हटाओ, आरक्षण बढ़ाओ जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जातीय जनगणना कराकर नए सिरे से आरक्षण को लागू करना चाहिए। जिसकी जितनी आबादी हो, उसको उतना आरक्षण मिले। प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कहते हैं कि वह देश के चौकीदार हैं, लेकिन उनकी चौकीदारी में ही विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोग देश छोड़कर भागे हैं। जनता थानेदार है और उनकी चौकादारी को बखूबी देख रही है।

कुर्सी के मोह में सृजन घोटाले में कार्रवाई नहीं कर रहे नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्हें सिर्फ कुर्सी का मोह है। कुर्सी के चक्कर में वह भागलपुर के सृजन घोटाला के बारे में कुछ नहीं बोल रहे हैं। मनोरमा देवी के पुत्र व बहू को अभी तक नहीं पकड़ा गया है। इसके अलावा बढ़ती बेरोजगारी, अपराध व विशेष पैकेज पर मौन धारण किये हुए हैं। वह सिर्फ नकारात्मक राजनीति करते हैं। यहां के युवकों को रोजगार नहीं मिल रहा है। हां, यह जरूर है कि अगर कोई फॉर्म निकलता है तो सिर्फ एक ही जिले के युवकों को नौकरी मिलती है।

Whatsapp group Join

गीदड़भभकी से डरने वाले नहीं
तेजस्वी ने कहा कि मेरे परिवारवालों पर कई केस किए गए हैं। हर तरह से डराने की कोशिश की जा रही है। वह गीदड़भभकी से डरने वाले नहीं हैं। तेजस्वी ने कहा कि अगर सत्ता का लोभ होता तो वह बीजेपी से मिलकर मुख्यमंत्री बन जाते। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के पाकिस्तान भेजे जाने के बयान पर कहा कि यह देश उनके पिता का नहीं है, जो पाकिस्तान भेज देंगे।

चुनाव के लिए कार्यकर्ता कसें कमर
तेजस्वी ने केंद्र व राज्य सरकार को हटाने के लिए अभी से कार्यकर्ताओं से कमर कसने का आह्वान किया। इस मौके पर सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने कहा कि मोदी सरकार के कारण बेरोजगारी बढ़ गयी है। कटोरिया विधायक स्वीटी हेम्ब्रम, पीरपैंती विधायक रामविलास पासवान, बरारी विधायक नीरज यादव ने तेजस्वी यादव को भविष्य का मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस मौके पर मंच संचालन राजद जिलाध्यक्ष डॉ. तिरुपति नाथ यादव ने किया। मौके पर विधायक वर्षा रानी, कृष्णा यादव, युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव, युवा राजद के जिलाध्यक्ष मेराज, गौतम बनर्जी व गोपाल यादव मौजूद थे