भागलपुर : चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर बहाली के लिए फर्जी चिट्ठी भेजकर ठगने का सिलसिला जारी है। इस तरह का पत्र स्पीड पोस्ट से ज्योतिष कुमार को मिला है। इसके पहले खगड़िया के पसराहा के महद्दीपुर की मनीषा कुमारी को स्पीड पोस्ट से नियुक्ति पत्र मिला था जबकि भागलपुर में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी की बहाली के लिए पैनल तैयार नहीं हुआ है।

ज्योतिष कुमार पत्र की सत्यतता को लेकर स्थापना शाखा पहुंचा। स्थापना शाखा के कर्मचारियों ने पत्र को फर्जी बताते हुए कहा कि अभी तक जिला प्रशासन द्वारा किसी का चयन नहीं किया गया है। डाक से भेजे गये कथित नियुक्ति पत्र में संपर्क नम्बर 08929079932 दिया गया है।

अनिवार्य जमा शुल्क की राशि 12500 रुपये और प्रशिक्षण का समय सात दिन बाद बताया गया है। पत्र में सीधी भर्ती द्वारा पैन निर्माण पद पर सरकारी नियुक्ति के लिए चयन करने की बात कही गयी है। कहा गया है कि भविष्य में परीक्षा या साक्षात्कार नहीं देना होगा। तीन माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा। सिक्योरिटी राशि दो दिन के अंदर जमा करने पर जांच टीम द्वारा प्रशिक्षण पत्र सौंपने की बात कही गयी है।

Whatsapp group Join

नियोजित होने के बाद 24500 रुपये मासिक भुगतान करने की जानकारी दी गयी है। इसी तरह का पत्र पूर्व में पसराहा के महद्दीपुर की मनीषा कुमारी को भेजा गया था। मनीषा से राशि जमा करने के लिए मोबाइल नम्बर पर संपर्क करने को कहा था। बताया जा रहा है कि नौकरी दिलाने के नाम पर राशि ऐंठने के लिए गिरोह सक्रिय है। गिरोह पत्र के माध्यम से राशि की मांग कर रहा है।