नाथनगर : सुल्तानगंज के सात अपराधी सोमवार की देर रात करीब एक बजे ऑटो से नाथनगर थानाक्षेत्र के रामचंद्रपुर नवटोलिया पहुंचे और भागलपुर सुलतानगंज मुख्य मार्ग पर लूटपाट शुरू कर दी. बदमाशों ने लूट का नया तरीका इजाद किया था. अपराधी अपने साथ चार से पांच बांस 10 से 15 फीट का लाये थे, जिसमें आगे में दो तीन फीट का तख्ता ठोक कर उस तख्ते में नुकीला कील ठोक दिया था और उसे सड़क पर बिछा दिया था. गाड़ी जैसे ही उस तख्ते से होकर गुजरती, वैसे ही आगे जाकर पंचर हो जाती थी और फिर सभी अपराधी वाहनों पर टूट पड़ते थे. इस तरह करीब डेढ़ दर्जन वाहनों से करीब एक घंटे लूटपाट हुई,

जिसमें पांच से छह चार चक्का वाहन व आठ से दस ट्रक शामिल है. सभी वाहनों से रुपये पैसे मिला कर करीब तीन से चार लाख रुपये की लूट हुई है. अपराधियों ने महिलाओं को निशाना बनाया और उनसे सारे जेवर लूट लिये. ट्रक चालकों से भी रुपये पैसे व घड़ी ले लिये. नवटोलिया से चंपानाला पुल तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी. आगे लूटपाट देख कर वाहन चालक गाड़ी आगे बढ़ाने का हिम्मत नहीं कर रहे थे, तभी मुंदीचक के विकास कुमार भारती ने हिम्मत का परिचय देते हुए एक अपराधी को धर दबोचा. उन्होंने अपनी गाड़ी में रखे प्लास्टिक के डंडे में कपड़ा लपेट कर एक अपराधी को पीछे से कनपट्टी में सटा दिया, जिसे देख अन्य अपराधी भाग गये. पकड़े गये अपराधी को लोगों ने जम कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया. विकास ने बताया कि रात 12 बजे वह अपने घर मुंगेर जा रहे थे. चंपापुल के करीब तीन किमी आगे रामचंद्रपुर नवटोलिया के पास हाइवा ट्रकों व निजी वाहनों का भीषण जाम लगा था.

Whatsapp group Join

बाहर निकले, तो करीब आठ की संख्या में अपराधी अपने हाथों में हथियार लिए सभी हाइवा ट्रक चालकों से लूटपाट करते दिखे. चालक डर से बदमाशों के सामने सरेंडर कर दिये थे और रुपये पैसे निकाल कर उसे दे रहे थे. विकास ने बताया कि उनकी गाड़ी में रखी तीन फीट की प्लास्टिक लाठी को गमछे से ढक कर एक अपराधी के नजदीक जाकर पीछे से सटा दिया और अपना अपना हथियार फेंक देने वरना जान से मार देने की बात कही. यह देख सात बदमाश बगीचा के रास्ते भाग गये. एक पकड़ा गया. नाथनगर पुलिस मौके पर पहुंची और पकड़े गये बदमाश अजय पासी को हिरासत में ले लिया.

सुलतानगंज के हैं बदमाश, होटल में खड़ी किये थे ऑटो

गिरफ्तार अपराधी सुलतानगंज कासीमपुर के अजय कुमार ने पुलिस को बताया कि वह लोग सुलतानगंज से एक ऑटो से लूटपाट करने के लिए नाथनगर आये थे. मुरारपुर स्थित मंडल लाइन होटल के पास उनलोगों ने ऑटो खड़ी कर पैदल रामचंद्रपुर नवटोलिया के पास पहुंच लूटपाट करने लगे. पकड़ाये अजय पासी ने पुलिस को बताया कि उसके साथ साथी दिनेश लाल चौधरी, कारो चौधरी, मीकू चौधरी, रंजीत चौधरी, टिंकू चौधरी, बिलो चौधरी, विकास चौधरी आदि शामिल हैं.

गिरफ्तारी के लिए सुलतानगंज में दी दबिश

रामचंद्रपुर के पास लूटपाट के बाद नाथनगर पुलिस ने सोमवार रात ही ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी. पुलिस ने सुलतानगंज पुलिस के सहयोग से करीब छह लोगों को उठाया, लेकिन उक्त लोगों का घटना में संलिप्तता नहीं होने से सभी को छोड़ दिया. इंस्पेक्टर जनीफउद्दीन ने बताया कि स्काॅर्पियो चालक विकास कुमार भारती के फर्द बयान पर उक्त बदमाशों पर केस दर्ज किया गया है. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. जल्द ही सभी पकड़े जायेंगे.