सीसीटीवी फुटेज में कैद शातिर महिलाओं की करतूत देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। शातिरों ने जिस अंजाद में चोरी को अंजाम दिया उससे पुलिस के दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

दरअसल महिला गिरोह से जुड़े दर्जन चोरों की गिरफ्तारी के बाद पूर्णिया पुलिस ने दावा किया था कि चोरी की वारदात में काफी कमी आयी है। मगर सच्चाई है कि चोर गिरोह की महिला की सक्रियता कम होने के बदले बढ़ने ही लगी है।

मंगलवार को भट्ठा बाजार झंडा चौक स्थित कर्मकार ज्वेलर्स एंड संस की दुकान में महिलाओं ने एक लाख रुपये की ज्वेलरी चोरी कर ली। घटना के चार दिन बाद दुकान के मालिक सुबोजीत सरकार ने खजांची सहायक थाने में जाकर आवेदन दर्ज कराया है। दुकान के मालिक सुबोजीत सरकार ने बताया कि मंगलवार को उनकी दुकान में तीन महिला पहुंची थी। तीनों लगभग 10-12 मिनट ही दुकान में रहीं। इस बीच तीनों ने कान की बाली दिखाने के लिए कहा। हर कान की बाली में कमी दिखाकर वो नयी बाली दिखाने के लिए कहती थी।

Whatsapp group Join

स्टॉफ अंदर से बाली निकालने के लिए गया ही था कि काउंटर में रखा लगभग 20-25 ग्राम के सोने के आभूषण की चोरी कर ली। इसमें सिर्फ कान की ही बाली थी। इसकी कीमत एक लाख के करीब आंकी गयी है।
सुबोजीत सरकार ने बताया कि तीनों महिलाओं का वीडियो फुटेज में चेहरा आया है।

तीनों की उम्र 45 साल के करीब थी। पहले कभी शहर में दिखने वाला चेहरा नहीं था। तीनों ने एक साथ कान की बाली दिखाने के लिए कहा था। इस बीच तीनों महिला चोर की नजर काउंटर के नीचे रखी कान की बाली के बॉक्स पर थी। जैसे ही स्टॉफ अंदर आभूषण लाने के लिए गया। तभी दुकान में खड़ी तीनों महिला में से दो दुकानदार की तरफ मुंह करके खड़ी हो गयी। जबकि एक ने मौके का फायदा उठाकर डब्बा अंदर से निकाला और डब्बे में रखे कान की बाली साड़ी में छुपा ली और डब्बा अपने झोले में रख लिया।

इसके बाद तीनों बहाना मारकर दुकान से निकल गयी। दुकान मालिक ने बताया कि चोरी का पता तत्काल नहीं चल पाया। दो दिनों बाद जब डब्बे की खोज की गयी तो फिर इसकी जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि खजांची सहायक थाने की पुलिस को घटना की लिखित जानकारी देकर केस करने के लिए आवेदन दे दिया गया है। साथ ही वीडियो फुटेज भी पुलिस को सौंप दी गयी है।

सहायक खजांची थाने की पुलिस ने बताया कि आवेदन और वीडियो फुटेज मिला है। महिला का चेहरा भी साफ दिख रहा है। जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारी की प्रक्रिया अपनायी जाएगी। सूत्रों की माने तो गुलाबबाग, कटिहार मोड़, रानीपतरा, कसबा में महिला चोर गिरोह की सक्रियता भी काफी बढ़ने लगी है।