नवगछिया : विक्रमशिला सेतु के पाये में आयी दरार को ठीक कराने के लिए पुल निर्माण निगम खगड़िया डिवीजन आज (गुरुवार) जिला प्रशासन को प्रस्ताव सौंपेगा. पुल निर्माण निगम दरार मरम्मत को लेकर 13 या 14 सितंबर से अगले 20 दिनों के लिए पुल पर ट्रैफिक ब्लॉक मांगेगा, ताकि मरम्मत का काम संभव हो सके. इस दौरान छाेटे वाहनों के आवागमन पर भी पाबंदी लग सकती है. निगम के प्रस्ताव पर
विक्रमशिला सेतु के…

जिला प्रशासन स्तर से एसएसपी के साथ ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान यातायात व्यवस्था का टाइम लाइन बनाया जायेगा. पूर्व में भी सेतु पर मरम्मत के लिए बड़ी संख्या में पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गयी थी और दोनों तरफ से भारी वाहनों को योजनाबद्ध तरीके से गुजारा गया था.

कंक्रीट का काम होने पर वाहनों के आवागमन पर लगानी होगी पूरी रोक : कंक्रीट कार्य में मजबूती लाने के लिए सेतु पर वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगानी होगी. ऐसा नहीं करने पर दोबारा दरार की संभावना बन जायेगी. हालांकि, छोटी वाहनों के लिए सेतु को खोलकर रखने से काम चल सकता है, इसको लेकर तकनीकी तौर पर मीटिंग होगी.

Whatsapp group Join

पुल निर्माण निगम आज भेजेगा जिला प्रशासन को प्रस्ताव
प्रशासनिक स्तर पर ट्रैफिक ब्लॉक पर दी जायेगी अंतिम मंजूरी
पुल मरम्मत को ले 15 दिन पहले आयी थी आइआइटी की रिपोर्ट

आइआइटी, दिल्ली की 15 दिन पहले रिपोर्ट आयी थी. इसमें विक्रमशिला सेतु के पाया संख्या तीन और चार के बीच आर्टिकुलेशन (जोड़बंदी) में स्पेंडेड स्पेन (फैला हुआ स्पेन) है, जिसमें दरार आयी है. मुंबई की कार्य एजेंसी भी आइआइटी, दिल्ली की रिपोर्ट के आधार पर दरार ठीक कराने के लिए तैयार बैठी है. विदेश से कार्बन प्लेट तक मंगवा लिया गया है. गंगा किनारे से 360 मीटर दूर बीच धार में सेतु के बॉक्स में जाने के लिए झूलानुमा सीढ़ी तक लटका लिया है.