बिहार में ट्रेन सिग्नल के इंतजार में घंटों खड़ी रही और स्टेशन मास्टर शराब पीकर बेसुध अपने केबिन में पड़ा रहा. मामला समस्तीपुर रूट का है. रेलखंड के सीहो स्टेशन के स्टेशन मास्टर राकेश कुमार ने गुरुवार की रात पहले जमकर शराब पी और फिर नशे में धुत होकर हंगामा किया. शराब का नशा चढ़ा तो वह अपने केबिन में ही होश खो बैठा.

इस दौरान ग्रीन सिग्नल नहीं मिलने के कारण कई गाड़ियां जहां-तहां खड़ी रहीं. रात 10:30 बजे के बाद से समस्तीपुर रूट पर कई जगहों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. ढोली स्टेशन पर बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस देर रात तक रुकी रही और सिलौत में मुंबई से दरभंगा जाने वाली पवन एक्सप्रेस खड़ी रही.

रेल परिचालन बाधित होने की खबर मिली तो उसके बाद सोनपुर के डीआरएम और कंट्रोल को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद मामले की जांच हुई तो स्टेशन मास्टर की करतूत सामने आई. रेलवे के अधिकारी आरोपित स्टेशन मास्टर को पकड़ने के लिए सक्रिय हुए.

Whatsapp group Join

रात के करीब 12 बजे आरपीएफ ने नशे में धुत स्टेशन मास्टर को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद रेल परिचालन सुचारू हो सका. मुजफ्फरपुर जंक्शन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीएन प्रसाद तथा आरपीएफ नारायणपुर अनंत के प्रभारी निरीक्षक सुजीत कुमार ने सीहो स्टेशन से आरोपी को गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक वो पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है.