मामला थोड़ा कंफ्यूजन वाला है. आप सोच रहे होगें पटना का लड़का, यूपी की लड़की तो फिर ठगी अमेरिका में कैसे? दरअसल, डिजिटल युग में लड़के-लड़की में इंटरनेट पर शादी की बात हुई. लड़की मान भी गई. अब उसे क्या पता था कि शादी की आड़ में कोई शातिर उससे एक-दो रुपये नहीं, बल्कि 56 लाख की ठगी कर लेगा.

दरअसल, राजीव नगर थाना क्षेत्र के ज्योति रंजन नाम के युवक ने अमेरिका में रह रही महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर पारुल वर्मा से शादी का झांसा देकर 80 हजार डॉलर यानी 56 लाख रूपय ठग लिए. इस शातिर शख्स ने पारुल के सामने अपनी छवि बनाने के लिए खुद को एक बड़ी कंपनी का मालिक बताया और महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड एंबेसडर बताया.

Whatsapp group Join

शातिर शख्स ने सभी रुपए कंपनी चलाने के नाम पर लिए. यह शख्स फिर से लड़की से 5 लाख रूपय ठगने की तैयारी में था जिसकी भनक लड़की को लग गई. इसके बाद उसने पटना के एसएसपी मनु महाराज से मिलकर राजीव नगर थाने जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने ज्योति रंजन का लोकेशन खंगाला और छापेमारी कर राजीव नगर रोड नंबर 9 स्थित कुरकुरी भवन से उसे गिरफ्तार कर लिया. ठगी की शिकार हुई युवती पारुल वर्मा यूपी की रहने वाली है और अमेरिका में रहकर सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करती है.