फोटो भी

नवगछिया : विक्रमशिला पुल पर गुरुवार की मध्यरात्रि से परिचालन बंद होगा. पुल पर परिचालन बंद होने के बाद भागलपुर जाने वाली सभी बस व चार पहिया वाहनों को जीरो माइल में ही रोक दिया जाएगा. जीरो माइल को मुख्य रूप से स्टैंड बनाया गया है। बस एवं सभी प्रकार के चार पहिया वाहनों के ठहराव जीरोमाइल में होगा. जीरोमाइल से पुल के कार्यस्थल के एक सौ तक टेम्पो का परिचालन होगा. सौ मीटर यात्री को पैदल चलना होगा इसके बाद पुनः टेम्पो पाकर कर यात्री भगालपुर जा सकेंगे.

Whatsapp group Join

नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि इसको लेकर तैयारी कर ली गई है. जीरो माइल से लेकर जहान्वी चौक तक पांच स्थानों पर बैरिया का लगाया जाएगा. बैरियर नवगछिया जीरो माइल, तेतरी जीरोमाइल, तेतरी दुर्गा स्थान चौक 14 नंबर सड़क, जहान्वी चौक एवं पुल प्रारंभ स्थल पर लगाया जाएगा. इसके अलावा नवगछिया जीरोमाइल, तेतरी जीरोमाइल, जहान्वी चौक, पुल प्रारंभ स्थल एवं कार्यस्थल पर तीन शिफ्ट में 24 घंटे दंडाधिकारी के साथ साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. नवगछिया पुल के समानांतर गंगा नदी में किसी भी प्रकार के नौका का परिचालन नहीं होगा. यहां पर धारा 144 लागू किया गया है.

– जीरो माइल से आज हटाया जाएगा अतिक्रमण

पुल बंद होने को लेकर जीरो माइल को बस स्टैंड बनाए जाने पर वाहनों के ठहराव के लिए अनुमंडल प्रशासन द्वारा गुरुवार को अतिक्रमण हटाया जाएगा. नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि जीरो माइल से अतिक्रमण हटाने को लेकर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. इससे पूर्व अतिक्रमण किये लोगों को खाली करने की नोटिस भी दे दी गई. गुरुवार को जीरोमाइल को अतिक्रमण मुक्त करा दिया जाएगा.

– पेयजल के लिए रहेगा टेंकर

जीरोमाइल बस पड़ाव पर यात्रियों की सुविधा के लिए पेयजल की व्यवस्था की गई है. एसडीओ ने बताया कि पेयजल के लिए स्टैंड पर टेंकर रहेगा.

– जीरोमाइल से कार्यस्थल का किराया 15 रुपया

जीरोमाइल से कार्यस्थल तक का किराया भी प्रशासनिक स्तर से निर्धारित कर दिया गया है. नवगछिया एसडीओ ने बताया कि जीरोमाइल से पुल कार्यस्थल तक का किराया 15 रुपये निर्धारित किया गया है.