पटना : राजधानी पटना स्थित राजद विधायक अबू दोजाना के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने रेड मारा है. दोजाना के पटना और दानापुर में स्थिति ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इनकम टैक्स के अधिकारी दोजाना से पूछताछ भी कर रहे हैं. अधिकारी एसपी वर्मा रोड स्थित कार्यालय में पूछताछ कर रही है. ज्ञात हो कि लालू-राबड़ी फैमिली के बेहद खास माने जाते हैं अबु दोजाना. वो सीतामढ़ी के सुरसंड से राजद विधायक हैं. अबू दोजाना आरजेडी विधायक के साथ-साथ मेसर्स मैरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक भी हैं. यही कंपनी तेजस्वी और राबड़ी देवी की जमीन पर बिहार का भव्य मॉल बना रही थी. सगुना मोड़ स्थित बन रहे बिहार के इस सबसे बड़ा मॉल का काम फिलहाल रुक गया है क्योंकि, ईडी ने उस जमीन को कुर्क कर लिया है

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से आयी इनकम टैक्स विभाग की खास टीम ने आज सुबह ही अबु दोजाना के घर और दफ्तर पर धावा बोल दिया. कारोबारी से बड़े बिल्डर और फिर अचानक से विधायक बन जाने वाले अबु दोजाना के पटना में कई ठिकाने हैं. फुलवारीशरीफ के घर समेत पटना के तीन दफ्तरों पर आईटी की टीम पहुंची है. सभी पर एक साथ छापेमारी चल रही है. आयकर अधिकारियों ने दोजाना के दफ्तर से कई कागजात जब्त किये हैं. हालांकि, विभाग का कोई अधिकारी अभी छापेमारी को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

गौरतलब हो कि जिस जमीन पर मॉल बन रहा था उस जमीन को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया हुआ है. आरोप है कि लालू फैमिली ने IRCTC का होटल देने के बदले ये जमीन ली थी. इस मामले में तेजस्वी भी आरोपी हैं. बाद में इस जमीन को ईडी ने जब्त कर लिया. अबु दोजाना लालू फैमिली के कई और कारोबार में शामिल रहे हैं. आयकर की छापेमारी में इन मामलों की भी पड़ताल की जा रही है. चर्चा ये भी हो रही है कि आयकर विभाग के इस कार्रवाई के बाद लालू फैमिली की परेशानी और बढ़ सकती है.

Whatsapp group Join