बिहपुर झंडापुर ओपी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर मंगलवार को देर रात आठ अज्ञात अपराधियों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देते हुए चालक समेत दो लोगों को बंधक बनाकर एक पिकअप वैन समेत उस पर लोड करीब 14 लाख के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को लूट लिया है। घटना के दौरान अपराधियों ने चालक और इलेक्ट्रॉनिक सामानों की आपूर्ति करने वाली कंपनी के दो कर्मियों के साथ जमकर मारपीट की और तीनों को एक खेत में बांध कर फेंक दिया।

पीड़ित कर्मियों और चालक के अनुसार अपराधी सुमो गोल्ड चार चक्का वाहन से थे और सभी नारायणपुर की तरफ भाग गए। अपराधियों ने पिकअप पर बैठे दो कर्मियों और चालक के साथ भी छीन तय कर ली थी लेकिन एक कर्मी के पास एक छोटा मोबाइल था जिससे उसने अपराधियों के जाने के बाद सामग्री आपूर्ति करने वाली कंपनी के डायरेक्टर आनंद कुमार को इसकी सूचना दी। आनंद कुमार ने मामले की जानकारी नवगछिया की एसपी और राज्य के वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी।नवगछिया एसपी के निर्देश पर देर रात पुलिस हरकत में आई और तीनों पीड़ितों की खोजबीन शुरू की।

एलईडी फिक्सर व इलेक्ट्रॉनिक सामान लोड थे

आनंद कुमार ने बताया कि पिकअप पर नवगछिया स्टेशन के सौंदर्यीकरण ने लगाए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक आइटम लोड थे, जिसका बाजार मूल्य 14 से 15 लाख के बीच में था. सामग्रियों में एलईडी फिक्सर, वायरिंग केबल आदि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री थे। आनंद कुमार ने बताया कि अगर पुलिस तुरंत हरकत में आती तो पिकअप वैन को बरामद किया जा सकता था और अपराधियों को भी रंगे हाथ दबोचा जा सकता था। लेकिन पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज करने में ही 15 – 16 घंटे लगा दिये। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द पुलिस अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें इसके लिए उन्होंने गृह मंत्रालय और पीएमओ के साथ राज्य के डीजीपी को भी पत्र लिखा है।

Whatsapp group Join

अपराधियों ने चालक समेत दोनों कर्मियों का मोबाइल ले लिया था

घटना के आधे घंटे बाद पुलिस ने पीड़ितों को खोज निकाला। मामले की प्राथमिकी झंडापुर ओपी थाने में दर्ज की गई है। पिकअप वाहन पर चालक के अलावा इलेक्ट्रिक सामानों की आपूर्ति करने वाली कंपनी आणवी इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी सोनपुर निवासी दिलीप प्रसाद श्रीवास्तव और हाजीपुर निवासी संतोष कुमार बैठे थे। अणवी इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर आनंद कुमार ने बताया कि पिकअप पर हाजीपुर में इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों को लोड किया गया था जिसे नवगछिया स्टेशन के लिए रवाना किया गया था।

पिकअप पर नवगछिया स्टेशन के सौंदर्यीकरण में खपने वाले इलेक्ट्रॉनिक आइटम थे। झंडापुर और खरीक के बीच में आठ की संख्या में लोगों ने पिकअप वैन को हाथ दिया। 8 लोगों में एक वैसा भी व्यक्ति था जो खाकी वर्दी में था। इसलिए पिकअप चालक ने पिकअप वैन को रोक दिया। पिकअप वैन रुकते ही कुछ अपराधी सुमो गोल्ड चार चक्का वाहन पर सवार हो गए तो कुछ अपराधियों ने पिकअप वैन को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया और चालक व कंपनी के 2 लोगों के साथ मारपीट करने लगे।