मंगलवार को एसडीओ मुकेश कुमार ने 19 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला की तैयारी की समीक्षा की। एसडीओ ने कहा कि मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर सड़क पर सुबह 8 बजे से दिन के 1 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों आवागमन बंद रहेगा। केवल पुलिस, प्रशासनिक, न्याय, मरीज को ले जा रहे वाहनों का परिचालन होगा।

न्यायपालिका के वाहनों के सुविधा हेतु व्यवस्था संबंधित थानाध्यक्ष करेंगे। न्यायालय के कार्य में लगे अधिवक्ताओं व अन्य के लिए यातायात सामान्य रूप से शुरू रहेंगे। मानव श्रृंखला के दौरान सभी सेक्टर, जोनल व कोऑर्डिनेटर व पुलिस पदाधिकारी यातायात नियंत्रण में लगे रहेंगे। मानव श्रृंखला बनने के क्रम में व बाद में किसी प्रकार की आम लोगों को कठिनाई न हो और ना ही कोई अप्रिय घटना घटे, इसके लिए एहतियात बरतेंगे।

एसडीओ ने कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि 19 जनवरी को मानव श्रृंखला 11 बजे से 12 बजे तक रहेगी। इसमें सभी लोग निर्धारित समय पर शामिल हों। पूर्ण होने के उपरांत अनुशासित रूप से अपने घर के लिए प्रस्थान करें। इसको लेकर विद्यालय के प्रधानाचार्य, आशा दीदी, शिक्षक, सेविका सहयका, पंचायत के मुखिया, सेक्टर व जोनल और कॉर्डिनेटर को जिम्मेदारी दी गई है।

Whatsapp group Join

ये आए हुए सभी प्रतिभागियों को सकुशल घर तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक को अपने स्तर से सभी अनुमंडल अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को यह निर्देश देने को कहा कि मानव श्रृंखला में आवश्यकता अनुसार एंबुलेंस, आवश्यक दवाई व स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करेंगे। बैठक में सभी बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, बीएओ, पीओ एवं सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य शामिल हुए।