नवगछिया : श्याम भक्त मंडल के तत्वावधान में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नवगछिया से 34 किलोमीटर यात्रा तय कर 151 निशान भागलपुर के खाटू श्याम मंदिर मंदरौजा पहुंचा. जानकारी मिली है कि निशान लेकर रवाना हुए श्रद्धालुओं ने मंदरौजा में देर शाम निशान खाटू श्याम मंदिर मंदरौजा में अर्पण कर दिया है. अल सुबह छ: बजे श्याम भक्त नवगछिया से निशान ले कर भागलपुर के लिए रवाना हो चुके थे. निशान यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं, नवयुवतियां व बच्चे भी शामिल थे.

,, बड़ी संख्या में महिलाएं, नवयुवती और बच्चे भी हुए शामिल
,, खाटू श्याम के नारों से गुजायमान हुआ इलाका
,, श्याम भक्त मंडल के तत्वावधान में जगह जगह किये गये थे कई तरह के इंतजाम

यात्रा के दौड़ान नवगछिया से ले कर मंदरौजा तक जय श्री श्याम के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान हो गया . निशाम में शामिल श्रद्धालुओं की सेवा में तेतरी दुर्गा मंदिर में सांवरिया सरकार, साहू पेट्रोल पंप पर बाबा बा हुक्म, जाह्नवी चौक पर श्याम भक्त मंडल के लड़कों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए तरह तरह की व्यवस्था की गयी थी. इन जगहों पर नींबू पानी और फलाहार की भी व्यवस्था थी. जीरोमाइल भागलपुर में रेलवे यात्री संघ की ओर से कई तरह के जामात किये गये थे.

श्याम भक्त मंडल के अध्यक्ष अनिल केजरीवाल ने बताया कि नवगछिया से हर वर्ष 151 निशान ले कर श्याम भक्त भागलपुर पहुंचते हैं. पिछले 13 वर्षों से इस तरह का कार्यक्रम अनवरत चल रहा है. रास्ते में श्याम भक्तों ने खाटू श्याम की कहानी और उनकी महिमा का भी बखान किया. इस अवसर पर श्याम भक्त मंडल के अध्यक्ष अनिल केजरीवाल, रूपेश रूंगटा, गौरी सर्राफ, माड़वारी युवा मंच के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष सुभाष चंद्र वर्मा, अशोक केडिया, विनायक केजरीवाल, रवि सर्राफ, केशव पांडे, मनोज चौधरी, राहुल यादुका, निखिल चिरानियां, वरूण केजरीवाल, पंकज सर्राफ, पंकज केडिया आदि अन्य के अलावा नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु
भी निशान यात्रा में शामिल थे.

Whatsapp group Join