नवगछिया : नवगछिया में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज के बीच नवगछिया शहर में कंटेन्मेंट जॉन के नियमों का हो रहे उल्लघंन को लेकर प्रशासन एवं पुलिस पाधिकारियो द्वारा मंगलवार को संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई. नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार एवं एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती के नेतृत्व में नवगछिया शहर एवं एनएच 31 पर जोरो माईल तक अभियान चलाकर कंटेन्मेंट जॉन के नियमों के पालन करने को जागरूक किया. इस दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी ने माक्स नहीं लगाने वालों को जुर्माना भी किया. इस कार्रवाई में 16 लोगों को माक्स नहीं पहनने पर 50 रुपये कर आठ सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया. जबकि 16 दुकानदारों दुकान में नोटिस भी चिपकाया है.

46 कोरोना वरियर्स (पुलिसकर्मी ) के संक्रमित होने और करीब 75 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन हुआ सख्त

नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि कि अभियान चलाकर नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र एवं एनएच 31 पर दुकानों की जांच की गई. एसडीओ ने कहा कि जांच देखा गया कि दुकानदार माक्स पहनकर दुकान पर आते हैं या नहीं, जो लोग खरीदारी के करने के लिए आते हैं वे माक्स पहनते हैं या नहीं. कुछ दुकानदार बिना मार्क्स के पाए गए एवं कई दुकानों पर ग्राहक भी बिना माक्स लगाए आए हुए थे. वैसे दुकानों को अगले 3 दिनों के लिए सील किया गया है. कुल 16 दुकानों में नोटिस चिपका कर सील की कार्रवाई की गई

एसडीओ ने कहा कि यह कार्रवाई निरंतर अलग-अलग क्षेत्रों में चलती रहेगी, जो भी दुकानदार मार्क्स पहनकर दुकान पर नहीं रहेंगे एवं जो खरीदारी करने के लिए लोग आते हैं वह माक्स पहनकर खरीदारी के लिए नहीं आएंगे तो उनके विरुद्ध कार्यवाही होगी. एसडीओ ने कहा कि जो दुकानदार नियमों का उल्लंघन करेंगे उन दुकानदारों के विरुद्ध कोविड एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. एसडीओ ने लोगों से भी माक्स पहनकर ही बाहर निकलने की अपील की है. साथ ही अति आवश्यक कार्य हो तभी घर से बाहर निकलने की अपील की गई है.

Whatsapp group Join

– पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी को दी बधाई

नवगछिया में कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करने के लिए प्रशासन के द्वारा की गई कार्रवाई का जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों ने सराहना की है. जनप्रतिनिधियों ने इस कार्य के लिए प्रशासन को बधाई दी है. भजपा के जिला मंत्री मुकेश राणा और वार्ड पार्षद चंपा कुमारी ने कहा कि वर्तमान समय में जिस तरह कोरोना संक्रमण नवगछिया में बढ़ रहा है ऐसी परिस्थिति में प्रशासन का सख्त कदम समाज के लिए श्रेयस्कर सिद्ध होगा. इसके लिए सभी पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं.