नवगछिया : जिलाधिकारी के द्वारा घोषित लॉकडाउन के प्रथम दिन नवगछिया शहर में पुलिसिंग के नाम पर महज दो जगह नवगछिया हाई स्कूल के पास एक सिपाही और पश्चिम केबिन के पास चार से पांच की संख्या में होमगार्ड जवानों की तैनाती की गई थी लेकिन शहर पूरी तरह से खामोश रहा. शहर में एक भी दुकानें खुली नहीं दिखी. दोपहर बाद सब्जियों की दुकान है जरूर खुली लेकिन खरीददारों की संख्या काफी कम थी. शहर में सिर्फ आवश्यक सेवा की दुकानें खुली हुई थी. लॉकडाउन के प्रथम दिन लोकडॉन के नियमों के पालन कराने को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी भी शहर में देर शाम गतिविधि में दिखे. पदाधिकारी के टीम के द्वारा इस दौरान मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई भी की गयी.

– 31 लोगों से माक्स नहीं पहनने पर वसूला गया जुर्माना

नवगछिया शहर में गुरुवार को कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन के नेतृत्व में शहर में सख्ती से लोकडॉन पालन हो इसके मद्देनजर जांच अभियान चलाया गया. इस कार्रवाई के दौरान उन्होंने शहर में 31 ऐसे लोग जो बिना माक्स लगाए शहर में गतिविधि कर रहे थे उन लोगों को जुर्माना किया गया इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी ने शहर के लोगों से लोकडॉन डॉन के नियमों का पालन करने एवं आवश्यक कार्य से ही घर से बाहर निकलने की अपील की है. उन्होंने शहर वासियों को आवश्यक कार्य से बाहर निकलने पर माक्स अनिवार्य रूप से लगाने की बात कही.

– लोकडॉन को लेकर इस समय खुलेंगी आवश्यक सेवा की दुकानें

नवगछिया कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि 16 जुलाई तक शहर में लोकडॉन रहेगा. जिस तरह नवगछिया शहर में संक्रमित की संख्या बढ़ रही है इस परिस्थिति में लोगों को भी सतर्कता बरतने की जरूरत है. लॉकडाउन के दौरान लोगो को राशन व सब्जी की खरीददारी में असुविधा न हो इसको लेकर दुकान के खुलने का समय निर्धारित कर दिया गया है. शहर के राशन की दुकानें सुबह छह से दस एवं संध्या चार बजे से सात बजे तक खुलेंगी. उन्होंने आवश्यक सेवा के सभी दुकानदारों को भी माक्स पहन कर दुकान पर रहने एवं माक्स पहन कर सामानों की खरीददारी करने आने वाले ग्राहकों को सामग्री देने का निर्देश दिया है.

Whatsapp group Join