नवगछिया : नवगछिया रेलवे स्टेशन के पूर्वी समपार फाटक के पास स्थित जर्जर सड़क की मरम्मती का कार्य सोमवार को रेलवे विभाग के पदाधिकारियों द्वारा कराया गया. सोमवार को बिहपुर सहायक मंडल के एईएन एवं आई ओ डब्लू की देखरेख में जर्जर हुए सड़क की मरम्मती का कार्य किया गया. रेलवे द्वारा समपार फाटक के पास गड्ढे में तब्दील हुई सड़क में ईट का टुकड़ा डाल कर उसे भर दिया गया और सड़क को चलने लायक बनाया गया।

मालूम हो कि समपार फाटक पर सड़क के जर्जर हो जाने के कारण आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त होती थी एवं आए दिन समपार फाटक पर जाम लगने के कारण यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. समपार फाटक पर रविवार को भी सड़क के जर्जर होने के कारण नवगछिया रेलवे रेक पॉइंट से यूरिया लोड कर लेकर जा रही ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. ट्रैक्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण समपार फाटक पर भीषण जाम लग गया था. समपार फाटक पर जाम लग जाने के कारण करीब एक घंटे तक रेलवे ट्रैक पर परिचालन भी बाधित हुआ था.

समपार फाटक पर जाम लगने के कारण 18181 डाउन टाटा लिंक एक्सप्रेस ट्रेन को नवगछिया स्टेशन पर ही रोक कर रखना पड़ा था. सड़क के जर्जर होने के कारण आए दिन समपार फाटक पर जाम की स्थिति बनी रहती थी. जाम के कारण नवगछिया बाजार आने जाने वाले लोग यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. जाम के कारण आए दिन कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को आउटर सिग्नल पर ही रोकना पड़ता था. जिस कारण समपार फाटक पर अफरा तफरी की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती थी.

Whatsapp group Join