नवगछिया : लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को डराने धमकाने और प्रलोभन देने वालों पर पुलिस-प्रशासन की पैनी नजर है। ऐसा करते पकड़े जाने पर संबंधित व्यक्ति को जेल की हवा खानी पड़ेगी। सोमवार को नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ मुकेश कुमार ने लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर गठित उड़ान दस्ता व स्टेटिक निगरानी दल के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा की।

बैठक में दल में प्रतिनियुक्त सभी पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे। एसडीओ ने चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो इसको लेकर हर गतिविधि पर निगरानी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने स्टेटिक व उड़नदस्ता दल से अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत स्थापित चेक पोस्ट पर सतत निगरानी रखने का निर्देश दिया। सभी पदाधिकारी इस बात का ध्यान रखेंगे कि कहीं मतदाताओं को दबंग व्यक्ति डराते धमकाते या प्रलोभन तो नहीं दे रहे हैं। इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्र में असामाजिक तत्वों व अवैध गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे। इस दौरान संपूर्ण प्रक्रिया व गतिविधि की वीडियोग्राफी की जाएगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त किए गए स्टेटिक पदाधिकारियों द्वारा निर्वाचन कार्य में भी लापरवाही बढ़ती जा रही है। निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरते जाने को लेकर नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार ने बिहपुर विधानसभा क्षेत्र के दो स्टेटिक पदाधिकारी सहकारिता प्रसार पदाधिकारी अजय कुमार और रमणीक कुमार पर अनुशासनिक कार्रवाई किए जाने की बात कही।

Whatsapp group Join

उन्होंने कहा कि दोनों ही पदाधिकारी द्वारा निर्वाचन को लेकर दिए गए दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। सोमवार को आयोजित समीक्षात्मक बैठक में भी दोनों पदाधिकारी अनुपस्थित रहे। कार्य में लापरवाही बरते जाने को लेकर दोनों पदाधिकारियों पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। इस आशय की चेतावनी पत्र भी दोनों पदाधिकारी को दे दिया गया।