नवगछिया : नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज में मंगलवार को देर शाम नवगछिया ने नए जगह पर शिफ्ट हुए सब्जी मंडी और स्टेशन रोड का जायजा लिया. नवगछिया एसपी ने कहा कि अभी नवगछिया की ट्रैफिक व्यवस्था को प्रयोगात्मक रूप में लागू किया गया. जल्द ही नई ट्रैफिक व्यवस्था को लागू किया जाएगा. नई सब्जी मंडी का प्रवेश और निकास मार्ग काफी संकुचित है. इस मामले पर भी नवगछिया एसपी ने कहा कि एक वैकल्पिक रास्ते को स्थापित करने की तैयारी की जा रही है. उक्त रास्ते पर एक दुकान है.

वह दुकान वैधानिक है या फिर अवैध है इसके लिए जांच का निर्देश नवगछिया के थानाध्यक्ष को दिया गया है. फिलहाल मकनपुर चौक से स्टेशन और स्टेशन से मकनपुर चौक वन वे ट्रैफिक लागू किया गया है. नवगछिया के एसपी ने कहा कि फिलहाल वे लोग देखेंगे कि इस तरह की ट्रैफिक व्यवस्था से लोगों को कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एसपी ने कहा कि हर हालत ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम और सुलभ बनाया जाएगा इसके लिए पुलिस और प्रशासन की टीम एक रोडमैप तैयार कर रही है.

मौके पर नवगछिया एसपी ने नवगछिया के थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार को भी आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए ट्रैफिक व्यवस्था को शत प्रतिशत नियंता लागू करने की बात कही है. इधर जानकारी मिली है कि अभी भी नवगछिया बाजार ऑटो का लोन लेने में सक्षम नहीं है. ऐसी स्थिति में संभावना है कि नवगछिया शहर में ऑटो का परिचालन प्रतिबंधित किया जाएगा जबकि टोटो प्रशासनिक स्तर पर निर्धारित किए गए रूट चार्ट के आधार पर चलेंगे. जो भी हो नई व्यवस्था शहरवासियों के लिए काफी सुविधाजनक है और यह पूरी तरह से जाम से मुक्त है. नवगछिया के लोग भी प्रशासनिक पहल का भरपूर स्वागत कर रहे हैं.

Whatsapp group Join