नवगछिया : नवगछिया शहर सहित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में देर रात तक जग कर युवक पूजा पंडाल तैयार कर रहे थे. देर रात ही विभिन्न पूजा पंडालों में माता सरस्वती की प्रतिमा को स्थापित किया गया. विधिवत रूप से प्रतिमा स्थापना पूजन का आयोजन आज गुरुवार को होना है. मालूम हो कि नवगछिया अनुमंडल में करीब 400 जगहों पर माता सरस्वती की प्रतिमा पंडालों में स्थापित की जाती है और माता सरस्वती के भक्त तन मन धन लगाकर पूजा पाठ करते हैं.

इधर नवगछिया बाजार स्थित घाट ठाकुरबाड़ी में सबसे पुराणी माता का मंदिर भी सज धज के तैयार है वही भवानीपुर सरस्वती मंदिर में सरस्वती पूजन उत्सव की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. आयोजन मंडल के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि 30 जनवरी को 1:00 बजे दिन में सरस्वती पूजा के अवसर पर तीन दिवसीय कुश्ती के दंगल प्रोग्राम का उद्घाटन किया जाएगा. भवानीपुर गांव में सरस्वती पूजा पर होने वाले कुश्ती का दंगल प्रोग्राम वर्षों से विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ.

इस बार भी कुश्ती के दंगल में पंजाब, बंगाल, बनारस, नेपाल, अयोध्या, हरियाणा, मेरठ और बिहार के स्थानीय पहलवान भी शिरकत करेंगे. इस अवसर पर भव्य मेले का भी आयोजन हो रहा है. गांव के युवक इस आयोजन को सफल बनाने में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे है.

Whatsapp group Join