गोपालपुर – बेखौफ अपराधियों ने कानून व्यवस्था को खुले आम चुनौती देते हुए मंगलवार की सुबह करीब सात पशु व्यापारियों के साथ महज एक लाख रुपये के लिये नवगछिया -तिनटंगा करारी पीडबलूडी सडक के किनारे केला खेत में ब्रह्म बाबा स्थान (पीपल के पेड) के पास लूट पाट कर दोनों की गला रेत कर निर्मम हत्या करने का प्रयास किया. घटनास्थल पर ही मो निसार ने दम तोड़ दिया जबकि घायल मो बिंजी को पुलिस ने गंभीर अवस्था में इलाज हेतु मायागंज भेजा. जहाँ से उसे बेहतर इलाज हेतु पटना रेफर कर दिया गया. दोनों व्यवसायियों से अपराधियों ने एक लाख रुपये और मोबाइल भी लूट लिया है. घटना की जानकारी देते हुए पोखरिया निवासी सरपंच सुबोध यादव ने बताया कि कोचिंग से पढकर घर जा रहे छात्रों ने जानकारी दी कि भोला बाबा मंदिर के आगे खून से लथपथ एक आदमी बैठा हुआ है.

इसकी सूचना मिलते ही घायल व्यक्ति के पास पहुँचा और घटना की जानकारी लेकर गोपालपुर पुलिस को जानकारी दी. सरपंच ने बताया कि घायल पशु व्यापारी ने इशारे में बताया कि एक व्यक्ति को केला के खेत में है. चार लोगों ने घटना को अंजाम दिया. घटना की खबर आग की तरह आसपास के गाँवों में फैल गई. गोपालपुर मुस्लिम टोला से पशु व्यापार से जुडे कारोबारियों ने घायल की पहचान रंगरा ओपी क्षेत्र के मो बिंजी के रूप में किया. घटना स्थल पर नवगछिया एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती, नवगछिया थानाध्यक्ष लाल बहादुर, गोपालपुर थानाध्यक्ष श्रीकांत भारती, रंगरा ओपी अध्यक्ष जवाहर सिंह दल बल के साथ -साथ घटनास्थल पर पहुँचे और शव की खोज करने लगे. केला के खेत से शव परिजनों ने खोज कर निकाला और शव को रख कर नवगछिया -तिनटंगा करारी पीडबलूडी सडक को लगभग तीन घंटे आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम कर दिया.

नवगछिया एसपी निधि रानी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिजनों से घटना की जानकारी ली. नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार, बीडीओ गोपालपुर प्रियंका, प्रमुख पति मुकेश सिंह, स्थानीय मुखिया खगेश सिंह, सुकटिया बाजार के मुखिया गौतम शर्मा, बाबू टोला कमलाकुंड पंचायत के मुखिया पति अमर यादव, राजद नेता धर्मेन्द्र यादव घटना स्थल पर पहुँचे और मृतक के परिजनों को समझा – बुझाकर व मृतक के परिजनों को बीस हजार रुपये नगद अनुदान राशि व तीन हजार रुपये कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि को दिलवा कर जाम को हटाया. गोपालपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेजा.

Whatsapp group Join

फोन कर बुलाया था भैंस खरीदने

गोपालपुर : फोन कर मृतक पशु व्यवसाई मो निसार को पचगछिया के किसी व्यक्ति ने भैंस खरीदने के लिये बुलाया. फोन से बातचीत कर मृतक अपने बाइक से सहयोगी मो बिंजी के साथ पाँच बजे सुबह निकला और मुस्लिम टोला गोपालपुर अपने रिश्तेदार के पास थोडी देर रुक कर छह बजे सुबह पचगछिया के लिये अपने बाइक से निकला. पोखरिया और चपरघट के बीच मुख्य सडक पर बाइक लगा कर केला खेत गया. जहाँ इस घटना को अंजाम दिया अपराधियों ने मृतक के छोटे भाई मो सिद्दिकी ने घटनास्थल पर रोते बिलखते बताया कि यदि हमलोगों को थोडी भी शंका होती तो हमलोग अपने भाई को आज सुबह घर मवेशी खरीदने नहीं जाने देते. रोते बिलखते कहा कि हमारा परिवार अब बेसाहारा हो गया. उसने बताया कि हत्यारों ने मेरे भाई के पास से एक लाख रुपये नगद व मोबाइल भी छीन लिया था. मिली जानकारी के अनुसार नये साल में इस सडक पक पूर्व में दो – तीन बार छिनतई की घटना हो चुकी है.

बेरहमी से ब्लेड मार कर की गयी हत्या

पशु व्यवसायी की हत्या ब्लैड मार कर की गयी है. अपराधियों ने आनन फानन में ताबड़तोड़ ब्लैड से प्रहार कर जब एक पशु व्यवसायी की निर्मम हत्या कर दी तो अपराधियों ने दूसरे व्यवसायी की ओर रुख किया और उसके लगे पर ब्लैड चलाने लगा. घायल ने ग्रामीणों को बताया कि अपराधी केला बागान में घटना को जब अंजाम दे रहे थे, उसी समय कुछ लोगों के आने की आहट हुई तो अपराधी इधर उधर देखने लगे और दूसरा पशु व्यवसायी अपराधियों के गिरफ्त से छूट कर भाग गया.

 

एसपी ने कहा

नवगछिया की एसपी निधि रानी ने कहा कि दोनों व्यवसायियों की हत्या क्यों कि गयी. अपराधियों ने ब्लैड मार कर निर्मम हत्या किया है. मामले में पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रख कर अनुसंधान में जुट गयी है. किसी भी सूरत में अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा