नवगछिया : नवगछिया स्टेशन रोड में अवैध रूप से चल रहे सब्जी हाट रविवार को पूर्ण रूप से अपने नए जगह (माल गोदाम चौक के पीछे) शिफ्ट हो गया है. अपने नए जगह पर शिफ्ट होने के साथ ही नवगछिया स्टेशन रोड पूरी तरह से खाली हो गया है. जिससे करीब 20 वर्षों से नासूर बन चुकी जाम की समस्या से लोगों को अब मुक्ति मिल चुकी है. नवगछिया के एसडीओ अखिलेश कुमार और नवगछिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार ने नए जगह पर सब्जी हाट शिफ्ट होने के बाद खुद सब्जी हाट पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है और सब्जी दुकानदारों से बात चीत भी की है.

मौके पर ही सब्जी विक्रेताओं ने हाट में कुछ जगहों पर प्रकाश की व्यवस्था करने की मांग की. विक्रेताओं की मांग पर जल्द ही पानी की भी व्यवस्था करने की बात एसडीओ ने कही है. हाट में कुछ जगहों पर मिट्टी का टीला दिखा जिसे जल्द से जल्द समतल कराने का निर्देश एसडीओ ने नगर पंचायत के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव को दिया. दूसरी तरफ सब्जी मंडी में प्रवेश के लिये एक वैकल्पिक रास्ते की व्यवस्था जल्द ही करने की बात एसडीओ ने कही. पदाधिकारियों ने सब्जी हाथ हटा दिए जाने के बाद खाली हुए स्टेशन रोड का भी जायजा लिया.

Whatsapp group Join

इस क्रम में बात सामने आई कि यह रोड काफी गंदा था और कुछ दुकानदार ऐसे थे जिन्होंने अपने दुकान के आगे सामानों को लगा रखा था. मौके पर ही नवगछिया एसडीओ अखिलेश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द स्टेशन रोड की साफ सफाई करने की व्यवस्था की जाए और किसी भी सूरत में दुकानदार अपनी दुकानों से बाहर सामानों को ना लगाएं. अगर निर्धारित स्थल से बाहर सामानों को लगाया गया तो वैसे दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी. एसडीओ ने मौके पर संबंधित लोगों को पौधरोपण करने और पार्किंग की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया. एक तरफ नवगछिया के लोग जाम से मुक्ति मिलने के बाद संतुष्ट दिख रहे हैं तो दूसरी तरफ सब्जी विक्रेताओं की भी कोई शिकायत नहीं है. सब्जी विक्रेताओं धर्मेंद्र, सुनील, गोविंद, मीना देवी, सुनीता देवी ने कहा कि बिक्री पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा जितनी बिक्री उन लोगों को स्टेशन रोड में होती थी उतनी ही बिक्री यहां भी हो रही है.

बाजार में वाहन प्रवेश करने के लिए बनाया गया नया रूट चार्ट

नवगछिया बाजार में अब ऑटो और टोटो के वनवे परिचालन की व्यवस्था पदाधिकारियों द्वारा सुनिश्चित कर दी गई है. मकनपुर की ओर से नवगछिया शहर में प्रवेश करने वाले ऑटो और टोटो गौशाला रोड, नोनिया पट्टी वैशाली चौक होते हुए स्टेशन पहुंचेंगे. और स्टेशन से मकनपुर चौक जाने के लिए ऑटो और टोटो वैशाली चौक से पुरानी एनएफसी रोड होते हुए पोस्ट ऑफिस के बाद निकलेगें फिर यहां से सीधे गौशाला होते हुए मकनपुर चौक पहुंचेंगे. नवगछिया ई अखिलेश कुमार ने कहा कि रूट चार्ट का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश नवगछिया पुलिस को दिया गया.