नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में मंगलवार को एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। अपराध गोष्ठी में पुलिस जिला के सभी थाना के थानाध्यक्ष व सर्किल इंस्पेक्टर शामिल हुए। बैठक में पूरे माह में विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई आपराधिक घटनाएं घटनाओं की समीक्षा एसडीपीओ ने थाना बार थानाध्यक्ष से की। इस मौके पर उन्होंने थाना अध्यक्षों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए।

एसडीपीओ ने कहा कि आर्म्स एक्ट के मामले में स्पीडी ट्रायल के तहत अपराधियों को सजा दिलाने की दिशा में पुलिस कार्रवाई में तेजी लाने को लेकर थाना अध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गया। वहीं थाना अध्यक्षों को लंबित कांडों का निष्पादन करने, हत्या, लूट, अपहरण जैसे जघन्य आपराधिक मामलों में फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है।

फाइल फोटो

थाना क्षेत्र में वारंटी की गिरफ्तारी का भी तेजी लाने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। एसडीपीओ ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष को अपने-अपने थाना क्षेत्र में नियमित गश्ती करने एवं शराब की अवैध खरीद बिक्री पर अंकुश लगाने को लेकर नियमित छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। बैठक में सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडे सिंह, संजय कुमार सुधांशु सहित सभी थाना के थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।