नवगछिया : नवगछिया प्रखंड के पुनामा प्रतापनगर मध्य विद्यालय में गुरूवार को देर शाम स्थानीय ग्रामीणों ने स्कूल की शिक्षिका मिनाक्षी कुमारी पर चावल चोरी का आरोप लगाते हुए विद्यालय में जम कर हंगामा किया है. ग्रामीणों का आरोप था कि स्कूल में छुट्टी होने के बाद देर शाम चार बजकर बीस मिनट पर स्कूल की शिक्षिका मिनाक्षी मैडम अपने एक सहयोगी के साथ विद्यालय आयी और गोदाम खोल कर 50 किलो का चावल भरा बोरा लेकर जाने लगी. लेकिन दोनों स्कूल से बाहर भी नहीं निकल पाये थे कि मौके पर कुछ ग्रामीण पहुंच कर पूछ ताछ करने लगे.

– चावल का सेंपल लेकर

– फिर घंटों किया हंगामा, पदाधिकारियों को फोन से दी सूचना

– मामले की होगी जांच, दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा : बीईओ

– मामला मध्य विद्यालय पुनामा प्रताप नगर का है मामला

देखते ही देखते बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पर जुट गये. ग्रामीणों ने चावल का सेंपल ले लिया और पुन: चावल की बोरी को स्कूल के गोदाम में रखवाया. ग्रामीणों का कहना है कि इसके बाद उनलोगों ने इस मामले की सूचना फोन से नवगछिया के प्रशासनिक और विभागीय पदाधिकारियों को दी. ग्रामीणों का आरोप है चावल की चोरी विद्यालय के प्रधानाध्यापक के मिलीभगत से होती है. बेवजह पिछले पांच छ: दिनों से विद्यालय के बच्चों को मिड डे मिल भी नहीं दिया जा रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय की पठन पाठन और मिड डे मिल की व्यवस्था काफी लचर है.

आये दिन स्कूल में अव्यवस्था की सूचना आते ही रहती है. विद्यालय में चहारदिवारी नहीं होने के कारण स्कूल प्रबंधन से ही जुड़े लोग स्कूल के संसाधनों का स्वहित में उपयोग करते हैं. ग्रामीणों ने गुरूवार को देर शाम तक स्कूल में एक जुट होकर घंटों प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना था कि अगर कार्रवाई नहीं की गयी तो वे लोग आंदोलन करने को बाध्य हो जायेंगे. प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में नितेश कुमार, मुन्ना कुमार, रतन मंडल, ध्रुव कुमार सिंह, नवनीत सिंह, रवि कुमार सिंह, अजीत कुमार, लड्डू कुमार, राजेश कुमार, खगेंद्र सिंह, निरंजन कुमार, पीके सिंह, रामस्वरूप सिंह, अनिल कुमार सिंह आदि अन्य भी थे.

Whatsapp group Join

कहती हैं मिनाक्षी मैडम

स्कूल की शिक्षिका मिनाक्षी कुमारी ने कहा कि उन पर लगाया गया आरोप सरासर झूठ है. 50 किलो चावल की बोरी को उठाना उनके या उनके महिला सहयोगी के वश की बात नहीं है. वे स्कूल बंद कर घर जा रही थी और इसी दौड़ान ग्रामीणों ने उन पर झूठा आरोप लगाया है.

कहते हैं प्रधानाध्यापक

विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह ने कहा कि वे आवश्यक कार्य से छुट्टी पर चल रहे हैं. वे पटना आये हुए हैं. ग्रामीण स्तर से मामले की सूचना उन्हें दी गयी थी. स्कूल पहुंचने के बाद ही वे पूरे मामले से अवगत होंगे.

कहते हैं शिक्षा पदाधिकारी

नवगछिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि ग्रामीण स्तर से मामले की सूचना उन्हें दी गयी है. शुक्रवार को मामले की जांच विभागीय स्तर से की जायेगी.