नवगछिया : महादलित लड़की को प्रेमजाल में फांस कर घर से भगा कर शादी कर कुछ दिन पत्नी के रूप में साथ रखने का बाद छोड़ दिया. अब प्रेमी व उसके परिजन लड़की को रखने को तैयार नहीं है. लड़की को रखने को लेकर प्रेमी व उनके परिजनों द्वारा लड़की के पिता से दो लाख दहेज की मांग की जा रही है. घटना के संबंध में पीड़ित लड़की जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बलुआचक जमगांव निवासीगंगा रजक की पुत्री प्रियंका कुमारी ने नवगछिया महिला थाना में आवेदन दिया है और न्याय की गुहार लगाई है.

उन्होंने अपने आवेदन में दिया है कि बीते वर्ष 2018 के नवंबर माह में अपनी बड़ी बहन ललिता देवी बहनोई पिंटू रजक के घर नवगछिया के वार्ड संख्या 12 मुमताज मुहल्ला आई हुई थी. इसी दौरान उनके पड़ोसी मोहन शर्मा के पुत्र अंकित कुमार से उन्हें प्रेम हो गया. प्रेम होने के बाद अंकित कुमार ने शादी करने के उसे उनकी बहन के घर से भगा कर अपने बहनोई मनोज रजक के घर बिहपुर थाना के नन्हकार लेकर आया जहां पांच दिन रखा. इस दौरान उन्होंने मेरे साथ शारारिक संबंध बनाए इसके बाद अपने बहनोई एवं अन्य दोस्तों के साथ मड़वा ब्रजलेश्वर धाम महादेव मंदिर में शादी किया. शादी के बाद कुछ दिनों तक रखा और अंकित ने किसी अन्य लोगों के माध्यम से शादी कर लेने की सूचना मेरे माता पिता और बहन बहनोई को दिया.

जानकारी मिलने के बाद मेरे पिता व बहनोई वहां पहुंचे और दोनों को वहां से लेकर नवगछिया मुमताज मुहल्ला आए. इसके बाद मुमताज मुहल्ला में पंचायत हुई. जिसमें समझौता नामा भी तैयार किया गया. समझौता नामा में अंकित एवं उनके परिजनों ने उसे रखने की बात कही साथ ही बसंत पंचमी में लड़की की विधिवत विदाई कराकर लाने का आश्वासन दिया. बसंत पंचमी आने पर वे लोग नहीं आए तो मेरे माता पिता व बहन बहनोई अंकित एवं उनके पिता से मिलने के लिए गए. जब मेरे पिता उनसे मिलने के लिए गए तो अंकित शर्मा, मोहन शर्मा, अमित कुमार, बहनोई मनोज शर्मा एवं अन्य लोगों ने दो लाख रुपये दहेज की मांग कर दी.

Whatsapp group Join

अंकित एवं उनके परिजनों ने कहा कि हम लड़की को उसी शर्त पर रखेंगे जब हमे दो लाख दहेज मिल जाएगा. इसके बाद उन लोगों ने मेरे माता पिता व बहन बहनोई को गाली गलौज कर वहां से भगा दिया. इसके बाद फिर मेरे माता पिता पंचायत करने वाले लोंगो से मिले. फिर पंचायत भी हुई जिसमें पंचायत के लोगों ने भी लड़की को समझौता नामा के अनुसार विदाई कर घर ले जाने की बात कही. लेकिन अंकित एवं उनके परिवार के लोग नहीं माने उन्होंने कहा कि जबतक हमे दो लाख दहेज नहीं मिल जाता लड़की को नहीं लाएंगे.

नवगछिया एसपी निधी रानी ने कहा कि लड़की से पूछताछ की है. लड़की ने पति पत्नी के बीच समझौता करा देने की मांग की है. इस संबंध में महिला थानाध्यक्ष को दोनो को नोटिस कर काउंसलिंग कराने का निर्देश दिया गया है. ऐसे मेमलो में तीन बार काउंसिलिंग करने का प्रावधान है. तीन बार के बाद भी अगर इस तरह की बात होती है तो मामले की प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.