अनुमंडल कार्यालय में मंगलवार को एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत बनाई जाने वाली मानव शृंखला की सफलता को लेकर बैठक हुई। बैठक में प्रखंड स्तर से की गई तैयारी की एसडीओ ने समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अनुमंडल में 95.5 किमी तक मानव शृंखला बनाई जाएगी। जिसमें नारायणपुर के सतीश नगर से कुरसेला कटिहार बॉर्डर तक एनएच 31 और इस्माइलपुर के विक्रमशिला सेतु से लेकर मधेपुरा बॉर्डर खलीफा चौक तक अटूट मानव चेन बनाई जाएगी।

मानव शृंखला नारायणपुर प्रखंड कार्यालय से एनएच 31 पर तीन किमी, बिहपुर में इंदिरा मंच से बगड़ी पुल तक 10 व प्रखंड कार्यालय से एनएच तक 3 किमी, खरीक में बगड़ी पुल से चकमईदा तक सात और खरीक बाजार से एनएच तक दो किमी में मानव चेन बनाई जाएगी। वहीं नवगछिया में चकमईदा से मकनपुर चौक तक आठ किमी व टेक्नोमिशन से खलीफा चौक तक 17 किमी, गोपालपुर में मकनपुर चौक से गोपी व तीनटंगा करारी से एनएच 31 तक 15 किमी का दायरा होगा। एसडीओ ने कहा कि इसको लेकर निर्जन स्थल को भी चिह्नित किया गया है।

इसके लिए बीडीओ को जिम्मेदारी दी गई है। इस दौरान लोगों के पानी व मेडिकल की व्यवस्था रहेगी। सभी बीडीओ को अपने क्षेत्र में कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश दिए। वहीं पीरपैंती के ट्राइसम भवन में एसडीओ सुजय कुमार सिंह ने बीडीओ, सीओ सहित अन्य अफसरों के साथ बैठक की। सेक्टर पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में हर व्यवस्था के साथ मुस्तैद रहने को कहा। वहीं बीडीओ रज्जनलाल निगम ने चंपा देवी बालिका स्कूल की छात्राओं के साथ रैली निकाली।

Whatsapp group Join