नवगछिया : गोपालपुर प्रखंड की दो अति महत्वपूर्ण सड़कें सैदपुर से सुकटिया बाजार और लत्तीपाकर से अभिया बाजार जाने वाली ग्रामीण सड़क के निर्माण में काफी अनियमितता बरती जा रही है। ठेकेदार द्वारा विभागीय अभियंताओं की मिलीभगत से निर्माण कार्य घटिया सामग्री से किया जा रहा है। सड़क निर्माण के दौरान विभाग के कनीय अभियंता भी नहीं रहने के कारण ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से घटिया कार्य किया जा रहा है। शनिवार की दोपहर को सैदपुर -सुकटिया बाजार सड़क के कालीकरण किए जाने के दौरान सैदपुर के युवाओं राजीव कुमार, रंजीत कुमार आदि ने मात्र आधा ईंच मेटल देकर पीचिंग किये जाने की शिकायत ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता से की।

ग्रामीणों ने कहा कि अलकतरा की मात्र भी काफी कम है। जिसके कारण पहली बरसात में ही यह सड़क टूट जाएगी। जबकि काफी लंबे संघर्ष के बाद इस सड़क का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार तो सड़क निर्माण के लिए राशि देती है परंतु ठेकेदार व पदाधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी राशि की बंदरबांट कर ली जाती है।

वहीं दूसरी ओर इसी तरह लत्तीपाकर से अभिया बाजार तक जाने वाली सड़क के निर्माण में भी भारी अनियमितता बरती जा रही है। दो-तीन लेयर मेम जीएसबी देकर पीचिंग करने के बदले जीएसबी में गिट्टी के बदले मिट्टी की मात्र अधिक दी जा रही है। जिला पार्षद की शिकायत पर विभाग के कनीय अभियंता ई. अनिल कुमार द्वारा सड़क की खुदाई कर जांच करने पर मिट्टी की मात्रा अधिक पाई गई। उन्होंने कहा कि नए सिरे से जीएसबी करवाई जाएगी तथा ठेकेदार से लिखित जवाब भी मांगा जाएगा

Whatsapp group Join