नवगछिया : विक्रमशिला पुल पहुंच पथ के जहान्वी चौक से लेकर रंगरा कुर्सेला तक एनएच 31 पर मंगलवार को पूरे दिन लगा रहा जाम. जाम के कारण विक्रमशिला पुल पहुंच पथ एवं व एवं एनएच 31 पर पूरे दिन आवागमन ठप रही. सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें दोनों ओर लगी रहने के कारण पैदल चल पाना भाई मुश्किल हो रहा था. विक्रमशिला पुल पहुंच पथ ब्रांच सड़क नवगछिया तेतरी जहान्वी चौक पर नंबर सड़क पर भी पूरे दिन जाम लगी रही. जाम के कारण वाहन टस से मस नहीं हो पा रही थी. पूरे दिन विक्रमशिला पुल पहुंचकर वह एनएच 31 जाम लगे रहने के कारण यात्रियों को और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. जाम के कारण यात्री अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंच पाए.

कई यात्री को तो अपनी यात्रा बीच में ही समाप्त कर वापस लौटना पड़ा. जाम के कारण यात्रियों को कई किलोमीटर पैदल चलकर अपनी यात्रा पूरी करनी पड़ी. जाम लग जाने के बाद जाम पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस पदाधिकारी के पूरे दिन पसीने छूट तो है लेकिन जाम पर इसका कोई असर नहीं हो पा रहा था. जाम लगने का मुख्य कारण एनएच 31 पर किनारे को को छोड़कर भाड़ी वाहनों की लंबी कतार व भाड़ी वाहनों के द्वारा ओवर टेक किए जाने के कारण लगा हुआ था. सड़क किनारे खड़ी वाहन द्वारा सड़क का दोनों ओरनसे अत्यधिक भाग कतार में प्रयोग कर लिए जाने के कारण सड़क सड़की हो गई थी. जिस कारण सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई थी.

सड़क पर लगने वाले जाम के मुख्य कारण पर प्रशासनिक स्तर से अब तक पहल नहीं किए जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासनिक स्तर से अगर सड़क पर भारी वाहनों की कतार सुदृढ़ इस तरीके से लगाया जाए एवं ओवरटेक करने वाले वाहनों पर कार्यवाही की जाए तो काफी हद तक जाम की समस्या पर अंकुश लगेगा. सड़क पर जाम लगे रहने के कारण भागलपुर से नवगछिया आने में 5 से 6 घंटे लग जा रहे थे. जाम के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था. जाम इतना भयावह था कि मोटरसाइकिल साइकिल चालक भी आगे निकल नहीं पा रहे थे. विक्रमशिला पुल पहुंच पथ पर जाम लगे रहने के कारण यात्रियों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

Whatsapp group Join

जाम के कारण यात्रियों को भागलपुर से नवगछिया आने में छह घंटे लग जा रहे थे. मंगलवार को पूर्णिया जा रहे यात्री अभिषेक कुमार ने बताया कि वह सुबह आठ बजे पूर्णिया जाने के लिए निकले थे. दोपहर के 2:30 बज गए हैं अब तक नवगछिया पहुंचे हैं. अब यहां से वापस घर लौट रहे अब घर में कब तक पहुंचेंगे. इसका कोई ठिकाना नहीं है. अभिषेक नवगछिया जीरो माइल से पैदल ही भगालपुर वापस लौट रहे थे. जाम के कारण कोई सबाड़ी भी लोगों को नहीं मिल रही थी. जाम के कारण अभिषेक जैसी हालत अन्य यात्रियों की भी थी. जामनगर आने के कारण जाम में कई आपातकालीन सेवा के वाहन भी जाम में फंसे हुए थे. मरीज लादे एंबुलेंस भी जाम में घंटों फंसे रहे. जाम के कारण सड़क पर वाहनों का परिचालन ठहर सा गया था. पुल पहुंच पथ पर जाम लगे रहने के कारण यात्री पूरे दिन हलकान रहे. बस पर बैठे बैठे यात्री परेशान होने के बाद अपनी यात्रा पैदल ही पूरी करने के लिए तैयार हो गए.

यात्री जिन्हें नवगछिया आना था वह पैदल ही सवारी वाहन को छोड़कर नवगछिया पहुंचे. जिसे नवगछिया से आगे जाना था नवगछिया पहुंचने के बाद भी जाम की स्थिति जाम भयावह होने के कारण पैदल ही वापस भागलपुर लौटना पड़ा. विक्रमशिला पुल पहुंच पथ, एनएच 31 के साथ साथ 14 नंबर सड़क पर जाम लगे रहने के कारण यात्रियों के साथ साथ स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जाम के कारण नवगछिया प्रखंड के जगतपुर, गौरैया, जपतेली, गोनारचक, खगडा, तेतरी, पकरा गोपालपुर, मकंदपुर, गोसाइगावँ आदि गांव के लोगों को भी घोर परेशानियों का सामना करना पड़ा. यहां के लोगों को नवगछिया आने में परेशानी हो रही थी. गांव के लोग पैदल ही खरीदारी करने एवं जरूरी कार्य को लेकर नवगछिया पहुंच रहे थे.