नवगछिया : नवगछिया के जगतपुर पंचायत में पीएचईडी विभाग द्वारा पेय जलापूर्ति की नई योजना के तहत लोगों को घर घर शुद्ध पेय जल मिलने लगा है. अब तक कुल मिला कर पंचायत के नौ सौ परिवारों को शुद्ध पेय जल मिल रहा है. इसमें पांच सौ ऐसे परिवार हैं जिन्हें दो नई योजना से बनाये गये पेय जलापूर्ति संयंत्र के माध्यम से पानी मिल रहा है जबकि चार सौ परिवार ऐसे हैं जिन्हें ढ़ाई साल पूर्व में पूरी हुई योजना से पेय जलापूर्ति की जा रही है. पंचायत के जपतैली वार्ड नंबर एक में चार सौ परिवारों को पानी मिल रहा है तो वार्ड नंबर दस गरैयार में करीब 150 परिवारों को शुद्ध पेय जल मिल रहा है. दोनों जगहों पर हाल ही में कुल मिला कर एक करोड़ 21 लाख की लागत से पेय जलापूर्ति संयंत्र को तैयार किया गया है. जबकि जगतपुर गांव में ढ़ाई साल पूर्व में पूरी हुई योजना से पानी की आपूर्ति की जा रही है. वर्तमान में लोगों को बिना किसी शुल्क के पानी का कनैक्शन दिया जा रहा है और पेयजलापूर्ति भी की जा रही है.

ग्रामीणों की शिकायत, ठेकेदार नहीं कर रहे हैं मेंटनेंस और नये कनैक्शन के लिए काफी पतला पाईप दिया जा रहा है

ग्रामीण मुन्ना यादव, साहेब यादव, प्रमोद यादव, विजय यादव, जयप्रकाश यादव, गौतम यादव आदि ने बताया कि ठेकेदार द्वारा पुरानी योजना का मेंटनेंस नहीं किया जा रहा है. जिससे आये दिन तरह तरह की परेशानी हो रही है. दूसरी तरफ नये कनैक्शन के लिए पाइप काफी पतला दिया जा रहा है.

कहते हैं मुखिया प्रतिनिधि

जगतपुर के मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि ग्रामीण स्तर से मेंटनेंस और पाइप पतला रहने की शिकायत विभाग के पदाधिकारियों से की गयी है. साथ ही शुद्ध पेय जल से वंचित परिवारों को पेय जल मुहैया करवाने के लिए भी पदाधिकारियों से अवगत कराया गया है. *

Whatsapp group Join