अनुमंडल अस्पताल की डॉ. अंजू तुरियार के नियमित अस्पताल ड्यूटी नहीं आने की शिकायत पर सीएस ने इनके वेतन पर रोक लगा दी है। गुरुवार को सिविल सर्जन विजय कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एके सिन्हा, अस्पताल के चिकित्सक, स्वास्थ्य प्रबंधक व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो इसको लेकर समीक्षा की। अस्पताल के प्रबंधन में किसी प्रकार की कमी नहीं हो इसको लेकर स्वास्थ्य प्रबंधक राजू प्रधान को कमियों को दूर कर बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सीएस के निरीक्षण में कुछ लोगों द्वारा अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉ अंजू तुरियार का ड्यूटी पर नहीं आने व अस्पताल उपाधीक्षक की भी बात नहीं मानने की शिकायत की। महिला चिकित्सक के द्वारा ड्यूटी से लापरवाही बरते जाने को लेकर उन्होंने महिला चिकित्सक से स्पष्टीकरण करते हुए उनके वेतन पर स्थाई रूप से रोक लगाए जाने का निर्देश दे दिया।

Whatsapp group Join

निरीक्षण के दौरान डॉ. राकेश झा भी ड्यूटी पर नहीं पाए गए। उपस्थित पंजी में भी क्रमबद्ध उपस्थित नहीं होने पर स्पष्टीकरण करने की बात कही। इस दौरान अस्पताल उपाधीक्षक ने जानकारी दी कि डॉ. एके झा की कोर्ट में गवाही के कारण अस्पताल नहीं आए हैं। इसके बाद सीएस ने आदेश को निरस्त किया।

सुविधा के अनुसार निर्णय लेने का अस्पताल उपाधीक्षक को दिया निर्देश

इस दौरान सीएस ने अस्पताल उपाधीक्षक से इमरजेंसी वार्ड, आईसीटीसी सेंटर एवं पैथाेलॉजी को अस्पताल के दो मंजिला भवन में शिफ्ट करने को कहा। जिसमें अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि इमरजेंसी में कभी कभी काफी संख्या में मरीज आ जाते हैं, वैसी स्थिति में वहां पर असुविधा हो सकती है। सीएस ने तत्काल इस पर विचार कर सुविधा के अनुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया।

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीएस ने इमरजेंसी वार्ड, लेबर रूम, ओटी, आउट डोर, दवा भंडारण का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान सीएस ने अस्पताल में साफ सफाई को भी देखा। सीएस ने साफ सफाई देख संतुष्टि जाहिर की लेकिन उन्होंने सफाई व्यवस्था में और सुधार लाने का निर्देश दिया।