टीएमबीयू में स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा एक दिसंबर से शुरू हाेगी। करीब 47 हजार छात्र परीक्षा देंगे। मुंगेर विवि के छात्र अंतिम बार टीएमबीयू की परीक्षा में शामिल हाेंगे। काेराेना संक्रमण के बीच बड़ी संख्या में छात्राें की परीक्षा काे लेकर शनिवार काे प्रभारी वीसी डाॅ. संजय कुमार चाैधरी ने सभी केन्द्राधीक्षकाें काे अाैर संबंधित परीक्षा नियंत्रकाें के साथ विवि सीनेट हाॅल में बैठक की। प्रभारी वीसी ने परीक्षा के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन का निर्देश दिया। इसके तहत छात्राें काे हैंड सैनिटाइज कराने और शरीर का तापमान मापने के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा। डाॅ. चाैधरी ने कहा कि परीक्षा में नकल नहीं हाेनी चाहिए। काॅपियाें अाैर प्रश्नपत्र का वितरण सही ढंग से किया जाएगा। उन्हाेंने परीक्षा नियंत्रक को परीक्षा के संचालन में अासानी के लिए सोशल मीडिया ग्रुप बनाने अाैर सभी केंद्राधीक्षकाें तथा परीक्षा नियंत्रकाें काे उससे जाेड़ने काे कहा ताकि परीक्षा से जुड़ी कोई भी सूचना विवि काे मिल सके। निर्देश दिया गया कि परीक्षा में सभी शिक्षक वीक्षण ड्यूटी करेंगे। कोई शिक्षक वीक्षण ड्यूटी में आनाकानी करेंगे तो संबंधित केन्द्राधीक्षक इसकी लिखित सूचना विश्वविद्यालय को देंगे। एेसे शिक्षकाें पर यूजीसी की गाइडलाइन के तहत कार्रवाई की जाएगी।

स्नातक पार्ट थ्री का परीक्षा केंद्र बदला

भागलपुर| टीएमबीयू ने स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा के लिए बनाए गए केन्द्राें में अांशिक बदलाव किया है। पीअारअाे डाॅ. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि जमालपुर कॉलेज जमालपुर में बनाए गए एसबीएन कॉलेज गढ़ीरामपुर का परीक्षा केंद्र बदलकर आईएन कॉलेज घोसैठ कर दिया गया है।

पांच से खुलेंगे टीएमबीयू के पीजी हाॅस्टल

Whatsapp group Join

भागलपुर | टीएमबीयू के पीजी ब्वाॅयज अाैर गर्ल्स हाॅस्टल पांच दिसंबर से खाेल दिए जाएंगे। काेराेना के कारण ये हाॅस्टल अाधिकारिक रूप से मार्च के तीसरे हफ्ते से बंद हैं। लेकिन अब पीजी की कक्षाएं शुरू हाेने अाैर परीक्षाअाें की तैयारी काे देखत हुए टीएमबीयू प्रशासन ने हाॅस्टल खाेलने का निर्णय किया है। इसकाे लेकर डीएसडब्ल्यू डाॅ. रामप्रवेश सिंह ने वार्डन अाैर हाॅस्टल अधीक्षकाें काे निर्देश जारी किया है। कहा गया है कि छात्र हाॅस्टल में रहने के लिए यह अंडरटेकिंग देंगे कि वे काेराेना पाॅजिटिव नहीं हैं अाैर हाॅस्टल में रहने के दाैरान काेविड-19 पाॅजिटिव हाेंगे ताे तुरंत हाॅस्टल खाली कर देंगे। छात्राें काे सैनिटाइजर का उपयाेग करना हाेगा अाैर कमरे में भी मास्क पहनना हाेगा। हाॅस्टल में वैसे छात्र ही रहेंगे जिनकी कक्षा चल रही है या परीक्षा हाेने वाली है।

परीक्षा मद की राशि के सामंजन की समस्या बताई कॉपियों को जमा करने कई सेंटरों को मिलाकर एक कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा। परीक्षा के बाद कॉपियों को कलेक्शन सेंटर पर पहुंचाया जाएगा। बैठक में मुंगेर विवि के कॉलेजों के केन्द्राधीक्षक और परीक्षा नियंत्रकों ने परीक्षा के आयोजन से जुड़ी कुछ समस्याएं रखी। कई केन्द्राधीक्षकाें ने परीक्षा मद में खर्च होने वाली राशि के सामंजन की समस्या बताई।
टीएमबीयू के सीनेट हॉल में प्राचार्यों को संबोधित करते प्रभारी वीसी।