गोपालपुर : भागलपुर के आयुक्त राजेश कुमार के निर्देश पर वरीय उपसमाहर्त्ता दीपू कुमार ने गोपालपुर प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों प्रखंड, अंचल, मनरेगा, कृषि व आरटीपीएस की जाँच की. उन्होंने विभिन्न कार्यालयों के अभिलेखों का भी निरीक्षण किया तथा मनरेगा पीओ कौशल राय, बीएओ रतन कुमार चटर्जी, सीओ मो फिरोज इकबाल व बीडीओ प्रियंका से अहम जानकारी ली.

प्रेस प्रतिनिधियों को उन्होंने बताया कि प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आधे-अधूरे मनरेगा से बनाये गये राजीव गाँधी सेवा केन्द्रों को हर हाल में 25 जनवरी तक पूरा करने का निर्देश मनरेगा पीओ को दिया और कहा कि 26 जनवरी 2019 को डीएम भागलपुर उद्घाटन करेंगे. साथ ही उन्होंने मनरेगा पीआरएस को डायरी रखने का निर्देश दिया. जिसमें पंचायतों में मनरेगा से चलने वाली योजनाओं की जानकारी दर्ज करने का निर्देश दिया.

बताते चलें कि योजनाओं से संबंधित जानकारी पीआरएस उन्हें नहीं उपलब्ध करा सके. उन्होंने प्रखंड कृषि पदाधिकारी को भी अपडेट रहने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि प्रखंड कार्यालय परिसर में साफ -सफाई का अभाव होने तथा फाइलों के रख रखाव व उपस्कर वगैरह भी व्यवस्थित नहीं रहने की जानकारी दी.

Whatsapp group Join

उन्होंने बताया कि संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि अगले बुधवार को पंचायतों में जाकर विभिन्न योजनाओं की स्थल जाँच किया जायेगा. उन्होंने बताया कि निरीक्षण का प्रतिवेदन आयुक्त महोदय सौंप दिया जायेगा.