पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश के पानी से खरीक बाजार जाने वाली एक मात्र सड़क पर घुटने भर पानी जमा हो गया है। इसमें सड़क तालाब में तब्दील हो गया है। इसके रविवार को बाजार में खरीददारी करने आए लोगों को घुटने भर पानी में चलना पड़ा। इससे खासकर महिलाओं व युवतियों को भारी परेशानियां का सामना करना पड़ा। बाजार की यह विकराल स्थिति बीते दो दिनों से है।

अब तो सड़क पर जमे में पानी से दुर्गंध भी आने लगा है। लिहाजा जहां राहगीरों को पानी होकर गुजरने से पांव में होने वाली चमड़ी से संबंधित बीमारी होने की चिंता सताने लगी है। बाजार में निवास करने वाले दुकानदार व आमलोग जलजनित बीमारी की शिकार होने से आशंकित हैं। यह स्थिति उर्दू चौक से हाईस्कूल होते हुए खरीक पीएचसी जाने वाली सड़क की। यह सड़क तो इतने गड्ढ़े में तब्दील हो चुका है कि मानो इस सड़क पर चलना और मौत को गले लगाना है।

पर छात्रों को पढ़ने व मरीजों को इलाज कराने तो इसी सड़क से गुजरते हुए हाईस्कूल व पीएचसी पहुंचना होगा। इस स्थिति में इस सड़क से होकर प्रसव पीड़ता कैसे पीएचसी पहुंचती होंगी। सड़क इतनी जर्जर है कि इस पर पैदल चलना भी मुश्किल है। दूसरी ओर उर्दू चौक से कठेला गांव होते हुए एनएच 31 जाने वाली सड़क पुरी तरह गड्ढ़े में तब्दील हो चुकी है।

Whatsapp group Join