नवगछिया : कृषि कानून के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा शुक्रवार को किए जाने वाले भारत बंद के आह्वान पर अनुमंडल प्रशासन स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. भारत बंद के मद्देनजर विधि व्यवस्था को लेकर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने अनुमंडल के विभिन्न स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की है.

एसडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि भारत बंद के दौरान रेलवे स्टेशन पर हंगामा एवं तोड़फोड़ रेलवे ट्रैक पर काफी संख्या में भीड़ एकत्रित होकर रेलवे पटरी को नुकसान पहुंचाना, बस डिपो एवं टेंपो स्टैंड में हंगामा करन, दुकानदारों से दुकान बंद करवाने के लिए दुकानदारों से झड़प करने, किसी भी स्थान पर तोड़फोड़ टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर यातायात बाधित किए जाने का प्रयास किया जा सकता है.

इस को लेकर कुल 15 स्थानों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. नवगछिया के बिहपुर बाजार, महंथ स्थान चौक, बिहपुर पेट्रोल पंप, बिहपुर रेलवे स्टेशन, नारायणपुर रेलवे स्टेशन, मधुरापुर बाजार, खरीक बाजार, खरीक रेलवे स्टेशन, नवगछिया जीरोमाइल, नवगछिया बस स्टैंड, नवगछिया बाजार, मकनपुर चौक, नवगछिया रेलवे स्टेशन, कटरिया रेलवे स्टेशन एवं रंगरा चौक पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को सुबह 7:00 बजे से अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर उपस्थित होकर विधि व्यवस्था संधारण करने का निर्देश उन्होंने दिया है.

Whatsapp group Join

इसके साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थाना अध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण सिंह रहकर कड़ी निगरानी बनाए रखने एवं विधि व्यवस्था का संधारण करने का निर्देश दिया है. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि बंदी को लेकर नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. नियंत्रण कक्ष के वरीय दंडाधिकारी नवगछिया कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन को बनाया गया है.