January 22, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

बिहार में शिक्षकों को जनवरी के वेतन में मिल सकता है एरियर, शिक्षा विभाग कर रहा तैयारी

पटना. साढ़े तीन लाख से अधिक शिक्षकों के मूल वेतन में घोषित 15% वृद्धि पत्र एनआइसी के वेब पोर्टल पर 31 दिसंबर की रात तक अपलोड कर दिया जायेगा. यह कवायद जिलावार जिला शिक्षा पदाधिकारी करेंगे. मेधा सॉफ्ट के जरिये शिक्षक वेतन वृद्धि संबंधी पत्र देख सकेंगे. शिक्षा विभाग ने वेतन वृद्धि पर आपत्ति के लिएए तीन जनवरी से सात जनवरी तक का

समय निर्धारित किया है. शिक्षा विभाग ने निर्णय लिया है कि बढ़ा हुआ वेतन जनवरी से दिया जायेगा. इस दौरान एरियर का भुगतान भी किये जाने की संभावना है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये है.

आधिकारिक पत्र के मुताबिक तीन से सात जनवरी के बीच शिक्षक अपनी वेतन बढ़ोतरी या उसकी गणना पर आपत्ति दे कर सकते है. शिक्षक अपनी आपत्ति जिला शिक्षा पदाधिकारी के संज्ञान में लायेंगे. इसके बाद उनकी आपत्ति का निराकरण किया जायेगा. 10 जनवरी को सभी शिक्षक विद्यालय के लॉगिंन से मेधा सॉफ्ट के माध्यम से अपनी पे बिल भी डाउनलोड कर सकेंगे.

पे स्लिप दो प्रतियों में डाउनलोड की जायेगी. वे एक प्रति अपने पास रखेंगे और दूसरी प्रति सेवा पुस्तिका में चसपा की जायेगी. इस पे स्लिप पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक की तरफ से हस्ताक्षर किये जायेंगे.

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है