बिहार में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश की झलक दिखी है. लेकिन इस बारिश ने उमस को बढ़ावा दे दिया है. वहीं मौसम विभाग ने 15 जुलाई तक के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. यह अलर्ट सूबे में बारिश और वज्रपात के आसार को देखते हुए जारी किया गया है. लोगों को सतर्क रहने का सलाह दिया गया है.

मानसून के दस्तक देने के बाद इस बार भी बिहार में जमकर बारिश हुई. लगातार हुई बारिश से सूबे के कई इलाकों में जलजमाव का संकट भी पैदा हुआ. वहीं प्रदेश में बाढ़ के हालात भी बन गए. लेकिन लोगों को गर्मी से राहत मिली. हालांकि पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश वाली स्थिति नहीं है. लेकिन रूक-रूककर बारिश होने का सिलसिला जारी है.

मानसून की ट्रफ लाइन बिहार के किसी भी भाग से होकर अभी नहीं गुजर रही है. लेकिन बारिश का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे में कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. फारबिसगंज में सबसे अधिक 130 मिमी बारिश दर्ज की गयी. पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई. भागलपुर में केवल 4.3 मिमी बारिश दर्ज की गयी.

Whatsapp group Join

मौसम विभाग ने एक अनुमान के तहत बताया है कि अगले 24 घंटे के अंदर पटना समेत कई जिलों में गरज के साथ बारिश होगी. चंपारण में तेज बारिश के आसार हैं. वहीं कई जगहों पर ठनके के आसार हैं. जिसे लेकर सूबे में येलो अलर्ट भी जारी है. बता दें कि ठनका गिरने से आये दिन प्रदेश में लोगों की जान जा रही है. लोगों को इसे लेकर सचेत किया जाता रहा है