" />

सृजन घोटला मामले में तीन राजनेताओं पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में CBI

PATNA : अंजनी कश्यप, सृजन घोटला की जांच कर रही CBI जल्द ही तीन राजनेताओं के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने वाली है। सृजन महिला विकास सहयोग समिति पर भागलपुर, बांका और सहरसा जिले में सरकारी फंड का गैरकानूनी तरीके से अपने खाते में ट्रांसफर करने का आरोप है। घोटाले की रकम करीब 1800 करोड़ रुपये है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में CBI, राज्य स्तर के तीन बड़े नेताओं के खिलाफ पूरक अभियोग पत्र दाखिल करने वाली है।

इन नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन इनकी पहचान कर ली गयी है। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने भी अपनी जांच में पाया है कि कुछ राजनीतिक दल के नेताओं ने काला धन को सफेद किया है।


ईडी ऐसे नेताओं के खिलाफ नये सिरे से मनी लॉड्रिंग का केस दाखिल करने की तैयारी कर रही है। CBI सृजन घोटाला में राजनेताओं की भूमिका की जांच कर रही है। सीबीआइ ने हाल ही में भागलपुर के पूर्व डीडीसी प्रभात कुमार और 13 अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। प्रभात कुमार 2013 में भागलपुर के डीडीसी थे।

उनके कार्यकाल में मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग योजना के 90 करोड़ रुपये सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खाते में ट्रांसफर किये गये थे। आरोप है कि भागलपुर के स्थानीय नेताओं ने इस गैरकानूनी फंड ट्रांसफर में प्रभावकारी भूमिका निभायी है। CBI ने सृजन घोटाला मामले में अब तक 14 FIR दर्ज किये हैं। जांच की प्रगति के बाद अब कुछ FIR किये जाने की संभावना है।

About the Author

- न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.....

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......