बेगूसराय से एक संदिग्ध युवक गिरफ्तार, आतंकी होने का शक

09_06_2016-jhatjail8

बिहार के बेगूसराय से शिवम् सोनी नाम के एक संदिग्ध युवक को बिहार एटीएस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक को आतंकी होने के शक में चेरिया बरियारपुर थाने के खाजहांपुर गांव से पकड़ा गया है. शिवम् के पास से पुलिस ने रेलवे ट्रैक का नक्शा, 45 पैकेट विदेशी कीमती सिगरेट समेत कई सिम कार्ड बरामद किया है.

 अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार युवक ने दो ट्रेन में बम विस्फोट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. उसके साथ ही नेपाली आतंकी शमशुल होदा के साथ कनेक्शन की बात भी सामने आ रही है. पूछताछ के दौरान संदिग्ध युवक ने अपना नाम शिवम सोनी और उत्तर प्रदेश के फैजाबाद का मूल निवासी बता रहा है.

बेगूसराय के एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि शिवम सोनी द्वारा उपलब्ध कराए गए पहचान को वेरिफिकेशन के लिए फैजाबाद पुलिस को भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों के द्वारा गुप्त सुचना दी थी कि एक संदिग्ध युवक करीब सात-आठ महीने से खाजहांपुर गांव में अक्सर आता-जाता है और उसने उसी गांव में स्व. रामविलास सोनार की पुत्री से शादी भी कर रखी है.

उधर जांच के दौरान पुलिस को संदिग्ध युवक के पास से विभिन्न बैंकों से जुड़े कई पासबुक हाथ लगे हैं. इसी आधार पर संदिग्ध सोनी के आर्थिक स्रोत, कैश ट्रांजेक्शन व अन्य पहलुओं को भी खंगाला जा रहा है हालांकि एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बताया कि एक संदिग्ध युवक को डिटेन किया गया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......