ऑनलाइन एड देकर भागलपुर में सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर ठगों ने गोवा के एक पंडित से बैंक खाते में आरटीजीएस कराकर 2.70 लाख रुपये ठग लिए। यूपी के सोनभद्र के मूल निवासी पंडित जटाशंकर पांडेय ने गुरुवार को कोतवाली थाना में ठगों पर कार्रवाई की फरियाद की, लेकिन पुलिस ने उसे गोवा में ठगों पर केस करने को कहा। कोतवाली पुलिस ने कहा कि भागलपुर से फिलहाल कोई कनेक्शन नहीं दिख रहा है। गोवा पुलिस को कोतवाली पुलिस जांच में मदद करेगी।

पंडित मिश्रा ने बताया कि एक साल पहले पोस्टऑफिस के पास आनंदम नामक एक लैंड ब्रोकर संगठन ने ऑनलाइन विज्ञापन दिया था। जिसमें एक लाख रुपये में एक कट्‌ठा जमीन दिलाने की बात कही थी। उन्होंने विज्ञापन के बाद दिए गए मोबाइल नंबर पर जमीन खरीदने की इच्छा जताई। उन्होंने भागलपुर की मिट्‌टी के उपजाऊ होने के कारण नर्सरी करने के उद्देश्य से दो कट्‌ठा जमीन और संगठन का कमीशन जोड़कर 2.70 लाख रुपये गोवा से ही आरटीजीएस कर दिया। पांडे गोवा में रहकर पूजा-पाठ कराने के साथ-साथ सुरक्षा गार्ड का भी काम करते हैं।

उन्होंने बताया कि वे 2017 के जून में बड़ी पोस्टऑफिस के पास स्थित आनंदम के दफ्तर में आये थे। वहां उन्हें जगदीशपुर क्षेत्र में एक जमीन का नक्शा व कागजात दिखाया गया था। यह किसी महिला की जमीन थी। इसके बाद वे वापस गोवा चले आए। जनवरी 2018 में 2.70 लाख रुपये आरटीजीएस से भेजने के बाद जब रजिस्ट्री नहीं हुई तो उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर को फोन किया। लेकिन डीलर ने मोबाइल पर कॉल रिसीव नहीं किया है, न ही मैसेज का जबाव दिया। जब वे जानकारी के लिए एजेंसी के कार्यालय पहुंचे तो वहां दफ्तर बंद मिला। उसे शक है कि उसके साथ ठगी हो गई है।

Whatsapp group Join