अनुमंडल के सभी सातों प्रखंड में पैक्स चुनाव को लेकर तैयार प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। पांच चरणों मे होने वाले पैक्स चुनाव की घोषणा जिला निर्वाची पदाधिकारी द्वारा कर दी गई है। प्रथम चरण में नारायणपुर के सभी छह पैक्स का चुनाव होना है। दूसरे चरण में बिहपुर के 12, तृतीय चरण में खरीक के छह, चौथे चरण में नवगछिया के सात और रंगरा छह एवं पांचवे चरण में इस्माइलपुर प्रखंड के चार, गोपालपुर प्रखंड के नौ पैक्स का चुनाव होना है। पांचों चरण में होने वाले इस चुनाव को लेकर सूचना का प्रकाशन सभी प्रखंड में कर दिया गया है।

चुनाव को लेकर प्रखंड स्तर पर तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। एसडीओ मुकेश कुमार ने कहा कि पैक्स चुनाव को लेकर सभी निर्वाची पदाधिकारी को चुनाव से संबंधित सभी तैयारी समय पर पूरा करने का निर्देश दिया गया है। पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए 26 से 28 नवंबर तक नामांकन होगा। प्रपत्रों की जांच 29 एवं 30 नवंबर को होगी। प्रत्याशी दो दिसंबर को अपना नाम वापस ले सकते हैं।

मतदान की तैयारियां पूरी

नौ दिसंबर को मतदान होगा और उसी दिन या 10 दिसंबर को मतगणना होगी। वहीं दूसरे चरण के चुनाव के लिए 29 से 30 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मतदान 11 नवंबर को होगा। तीसरे चरण में 30 नवंबर से दो दिसंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 13 दिसंबर को मतदान होगा व उसी दिन मतगणना होगी।

Whatsapp group Join

चौथे चरण के लिए दो से चार दिसंबर तक नामांकन, पत्रों की समीक्षा पांच एवं छह दिसंबर को होगी। प्रत्याशी आठ दिसंबर को अपना नाम वापस ले सकते हैं। 15 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं पांचवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए चार से छह दिसंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 17 दिसंबर को मतदान होगा।