नवगछिया: नवगछिया के मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में शनिवार को एनएसएस के सप्ताहिक शिविर कार्यक्रम के तहत पर्यावरण संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्या डॉ कुमारी सुदामा यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई. पर्यावरण संगोष्ठी कार्यक्रम के मौके पर विद्यालय के शिक्षक एवं छात्राओं ने अपने विचार दिए. कार्यक्रम के दौरान एनएसएस के पदाधिकारी डॉ सीता भगत ने. पर्यावरण सुरक्षा एवं पर्यावरण को संरक्षित करने के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की एवं इससे संबंधित जानकारी दी.

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ कुमारी सुदामा यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि मानव जीवन को सुरक्षित एवं संरक्षित करने में पर्यावरण का संरक्षित रहना बहुत ही आवश्यक है. पर्यावरण ही पृथ्वी पर जन जीवन को सुरक्षित रखती है. इस कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने पर्यावरण गीत की प्रस्तुति की. साथ ही कार्यक्रम के सत्र में प्राचार्या डॉ कुमारी सुदामा यादव की अध्यक्षता में महाविद्यालय परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम भी किया गया.

इस दौरान महाविद्यालय परिसर में पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए छायादार पेड़ के पौधों का रोपण किया. इस कार्यक्रम के मौके पर विशिष्ट शिक्षक प्रोफेसर बिंदेश्वरी सिंह, इंद्र कुमार, राजीव सिंह, एनसीसी के पदाधिकारी संजीव कुमार, मंजू रानी के साथ 50 स्वयं सेविका ने हिस्सा लिया.

Whatsapp group Join