नवगछिया: गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के बाद अनुमंडल के तटवर्ती गांव में बाढ़ खतरा मंडराने लगा है। इस्माइलपुर-बिंद टोली बांध पर गंगा का जलस्तर में वृद्धि के बाद नदी खतरे के निशान को पार कर 30 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। गंगा का खतरे का निशान 31.60 सेंटीमीटर है, पर अभी गंगा 31.90 सेंटीमीटर पर बह रही है। इस्माइलपुर बिंद टोली के बीच लगभग सभी स्परों पर दबाव बढ़ गया है। जलस्तर में वृद्धि होने के साथ ही अनुमंडल का इस्माइलपुर प्रखंड एक बार फिर गंगा नदी के बाढ़ की चपेट में आ गया है।

इस्माइलपुर प्रखंड का अनुमंडल मुख्यालय से सीधा संपर्क भांग हो गया है। पिछले माह नदी की बाढ़ में कामलाकुंड हाईस्कूल के समीप जहां सड़क ध्वस्त हुई थी। उक्त सड़क के ऊपर से पानी का बहाव शुरू हो गया है। इसके अलावा मंधत टॉल जाने वाली सड़क पर पांच फीट पानी का बहाव हो रहा है। जलस्तर में वृद्धि होने के बाद इस्माइलपुर प्रखंड के डिमहा दियारा, जफरूदास टोला, गोनारचक दियारा, कामलकुंड, कांटीधार और गोपालपुर प्रखंड के नवटोलिया और बोचाही का एक बार फिर से सड़क संपर्क पूरी तरह से भंग हो गया है।

दर्जनों गांव बाढ़ के पानी से घिर गया है। लोगों के घरों में प्रवेश करने की स्थिति में लगभग पहुंच गया है। कुछ लोगों के दरवाजे के समीप तक गंगा पहुंच गई है। एकबार फिर भय से लोग घर के समानों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुटे हैं। सड़क संपर्क भंग होने से प्रखंड के लोगों को आवाजाही के लिए अब नाव ही एक मात्र विकल्प बचा है। मालूम हो कि डेढ़ माह पूर्व ही इस्माइलपुर प्रखंड पूरी तरह से प्रभावित हुआ था। जलस्तर में कमी के बाद यहां के लोगों ने राहत की सांस ली थी।

Whatsapp group Join