नारायणपुर – प्रखंड के रायपुर पंचायत के तेलडीहा गॉव चारों और से पानी घिर जाने के कारण टापू में तब्दील हो गया है.कोसी नदी का पानी गॉव में प्रवेश कर गया है.जिससे लगभग आठ सौ की आबादी प्रभावित हो गया है. कोसी नदी का पानी मध्य विद्यालय तेलडीहा में प्रवेश कर गया है. गांव को आवागमन से जोड़ने वाली मुख्य सड़क भी कोसी नदी से आए बाढ की पानी से डूब गया है. सड़क के उपर से पानी बह रहा है.

ग्रामीण सुबोध शर्मा, वार्ड सदस्य रामचंद्र शर्मा, भोगी शर्मा सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि बाढ का पानी चारो और से घिरने के साथ ही गॉव में पानी प्रवेश कर रहा है. जिससे आवागमन का मात्र एक सहारा नाव है. वहीं लोगों के घरों में पानी प्रवेश करने पर सभी को जहरीले सांप से परेशानी और शुद्ध पानी की समस्या बढ गई है.ग्रामीण की मॉग है कि गॉव में सरकारी स्तर पर सुविधा मुहैया कराया जाए जिसमें रोशनी एवं स्वास्थ्य जॉच को विशेष रूप से ध्यान रखा जाय.

मुखिया उमाकांत शर्मा पंचायत समिति प्रतिनिधि कृष्ण देव शर्मा ने बताया कि कोसी नदी की बाढ की विभिषिका तेलडीहा गॉव में पानी प्रवेश के साथ ही संबंधित पदाधिकारी को सुचित कर दिया गया है. वहीं सीओ रामजपी पासवान ने बताया कि गॉव जाकर भौतिक सत्यापन किया गया है.वहां की समस्या से वरीय अधिकारी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया जाएगा.

Whatsapp group Join