प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आतंकी हाफिज सईद से हाथ मिलाते हुए फर्जी फोटो आपत्तिजनक कमेंट के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में डालने पर खगड़िया के इंस्पेक्टर मो. इस्लाम अंसारी को रेंज डीआईजी विकास वैभव ने मंगलवार को सस्पेंड कर दिया। इंस्पेक्टर द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में फोटो डालने की खगड़िया एसपी ने डीएसपी सदर से जांच करायी, जिसमें मामला सही पाया गया।

इसके बाद एसपी ने डीआईजी से इंस्पेक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की थी।क्या है मामला पांच जनवरी को सुबह 8:32 बजे जदयू उद्योग प्रकोष्ठ के व्हाट्सएप ग्रुप में इंस्पेक्टर मो. इस्लाम अंसारी ने अपने मोबाइल नंबर 9939815000 से पीएम नरेंद्री मोदी और आतंकी हाफिज सईद का हाथ मिलाते हुए फोटो डाला और कमेंट लिखा, ‘हाफिज सईद और मोदी पाकिस्तान में मिलते हुए, देशद्रोही गद्दार कौन’।

यह बात प्रकाश में आने के बाद जब इंस्पेक्टर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पोता ने गलती से उनके मोबाइल से वह पोस्ट कर दिया। डीएसपी ने जांच की तो मामला सही पाया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा एसपी ने की। इंस्पेक्टर के इस कृत्य को सरकारी सेवा में रहते हुए देश के पीएम के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने, स्वेच्छाचारिता, लापरवाही और अनुशासनहीनता का परिचायक माना गया और डीआईजी ने कार्रवाई की। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी प्रारंभ करने का आदेश दिया गया है।

Whatsapp group Join